31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फर्जी प्लॉट आवंटन मामले में अपर्णा की मां व मुलायम की समधन अंबी बिष्ट पर आरोप, जांच के आदेश

लखनऊ : मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव यूपी चुनाव के बाद एकबार फिर चर्चा में हैं. इस बार अपर्णा यादव का नाम इसलिए चर्चा में है क्योंकि उनकी मां अंबी बिष्ट का नाम फर्जी प्लॉट आवंटन के मामले में लिया जा रहा है.अंबी बिष्ट पर यह आरोप है कि उन्होंने 2015 में […]

लखनऊ : मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव यूपी चुनाव के बाद एकबार फिर चर्चा में हैं. इस बार अपर्णा यादव का नाम इसलिए चर्चा में है क्योंकि उनकी मां अंबी बिष्ट का नाम फर्जी प्लॉट आवंटन के मामले में लिया जा रहा है.अंबी बिष्ट पर यह आरोप है कि उन्होंने 2015 में गलत तरीके से भूमि के पट्टे का रिनूवल किया. अंबी बिष्ट लखनऊ विकास प्राधिकरण में पदस्थापित थीं.

प्राधिकरण की अधिकारी अंबी बिष्ट पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी दस्तावेजों के जरिये अरबों रुपये के ट्रस्ट की जमीन अपने पति एएस बिष्ट के नाम पर कर दिये. जानकारी के अनुसार प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रभु एन सिंह ने सचिव जयशंकर दुबे से मामले की जांच कराई जिसमें यह बात सही साबित हुई. इस मामले में अनुभाग अधिकारी एवं योजना सहायक भी दोषी पाये गये हैं. आरोपित लोगों के खिलाफ जांच के आदेश दे दिये गये हैं.
अपर्णा यादव मुलायम सिंह और उनकी दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इन्होंने सपा के टिकट पर लखनऊ कैंट से चुनाव लड़ा था, लेकिन भाजपा उम्मीदवार रीता बहुुगुणा जोशी ने इन्हें भारी मतों से शिकस्त दी थी. ऐसी खबरें आती रहीं हैं कि अखिलेश यादव और अपर्णा यादव के बीच संबंध बहुत मधुर नहीं हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें