28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

उग्रवादी मुख्यधारा में लौटें या गोली खायें : डीआइजी

लोहरदगा : पुलिस प्रशासन द्वारा समाहरणालय मैदान में समारोह आयोजित कर बंदूक छोड़ो वॉलीबॉल खेलो अभियान का शुभारंभ किया गया. समारोह में बतौर मुख्य अतिथि डीआइजी एबी होमकर उपस्थित थे. मौके पर उन्होंने कहा कि लोहरदगा और गुमला जिले के लोगों के लिए आज का दिन सुनहरा क्षण है. लोहरदगा और गुमला जिला नक्सली के […]

लोहरदगा : पुलिस प्रशासन द्वारा समाहरणालय मैदान में समारोह आयोजित कर बंदूक छोड़ो वॉलीबॉल खेलो अभियान का शुभारंभ किया गया. समारोह में बतौर मुख्य अतिथि डीआइजी एबी होमकर उपस्थित थे. मौके पर उन्होंने कहा कि लोहरदगा और गुमला जिले के लोगों के लिए आज का दिन सुनहरा क्षण है. लोहरदगा और गुमला जिला नक्सली के नाम से बदनाम था.
दोनों जिले में विकास की गति रूक गयी थी. दोनों जिलों के विभिन्न क्षेत्रों में दहशत का माहौल हुआ करता था. उन क्षेत्रों से पूर्ण रूप से नक्सलियों का पांव उखड़ गया. लगातार चलाये गये पुलिस अभियान में या तो नक्सली मारे गये या फिर सरकार की आत्मसमर्पण नीति के तहत आत्मसमर्पण किया. उन्होंने कहा कि लोहरदगा और गुमला पुलिस द्वारा लगातार अभियान के कारण भी बच्चों की बरामदगी की गयी. पुलिस संरक्षण में आने के बाद ये बच्चे सही राह में आयें. आज जो नक्सली आत्मसमर्पण कर रहे हैं वे पुलिस की कार्रवाई से प्रेरित हुए हैं. नक्सली भी महसूस करते हैं कि उनका हार्डकोर नक्सली शोषण करते हैं.
डीआइजी ने कहा कि पुलिस द्वारा चलाये गये अभियान में कई उग्रवादी पकड़े गये जिन्हें कोर्ट से सजा मिली है. नक्सलियों द्वारा आत्मसमर्पण नीति के तहत आत्मसमर्पण करने से नक्सली क्षेत्रों का विकास होगा.
उन्होंने शेष बचे नक्सलियों से हिंसा छोड़ आत्मसमर्पण करने का आह्वान किया़ उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं करने पर नक्सली मारे जायेंगे. मौके उपायुक्त विनोद कुमार सीआरपीएफ 158 बटालियन के मनोज गुप्ता, एसपी गुमला चंदन झा, एसपी अभियान विवेक कुमार ओझा, एसडीपीओ अरविंद कुमार वर्मा, एसडीओ राज महेश्वरम, डीएसपी आशिष कुमार महली, डीटीओ राजीव कुमार, सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें