30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डिजिटल लोहरदगा आज से

लोहरदगा : डिजिटल इंडिया कार्यक्रम भारत सरकार एवं राज्य सरकार के महत्वकांक्षी योजना है. जल्द ही यहां डिजिटल इंडिया के माध्यम से सभी लोग जुड़ जाएंगे. यह बातें डीडीसी दानियल कंडुलना ने समाहरणालय के सभागार में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही. उन्होंने कहा कि डिजिटल इंडिया के तहत डिजिटल लोहरदगा सप्ताह 24 मार्च से […]

लोहरदगा : डिजिटल इंडिया कार्यक्रम भारत सरकार एवं राज्य सरकार के महत्वकांक्षी योजना है. जल्द ही यहां डिजिटल इंडिया के माध्यम से सभी लोग जुड़ जाएंगे. यह बातें डीडीसी दानियल कंडुलना ने समाहरणालय के सभागार में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही. उन्होंने कहा कि डिजिटल इंडिया के तहत डिजिटल लोहरदगा सप्ताह 24 मार्च से 30 मार्च तक मनाया जायेगा.
जिले के सातों प्रखंडों के 66 पंचायतों में कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जायेगी. कार्यक्रम के तहत 24 मार्च को 9 बजे से 12 बजे वीएलइ एवं मुखिया बैनर एवं पोस्टर के माध्यम से लोगों को जागरूक करेंगे. 12 बजे से जागरूकता का प्रसार विडियो के माध्यम से आम लोगों के बीच किया जायेगा. चार बजे से 5.30 बजे तक टीवी स्क्रीन के माध्यम से कम से कम 50 से 100 लोगों के बीच प्रसारण एवं संबंधित कार्यक्रम का चित्र फेसबुक पोस्टर पर अपलोड होंगे.
कार्यक्रम समाहरणालय में आयोजित होगा, जहां जनप्रतिनिधि भाग लेंगे. 25 मार्च को गवर्मेंट टू सिटीजन कार्यक्रम, 26 को वित्तीय जागरूकता से संबंधित विडियो का प्रसारण, 27 मार्च को कैशलेस लेन देन पर विभिन्न चलचित्रों का प्रदर्शन, 28 मार्च को युआईडी सेवाओं पर विडियो प्रदर्शन, 29 को कौशल एवं वित्तीय जागरूकता से संबंधित विडियो प्रदर्शन, 30 मार्च को टेली मेडिसीन एवं बीटूसी सेवाओं का विडियो प्रदर्शन किया जायेगा. मौके पर रजिस्ट्रार वैभवमनी त्रिपाठी, डीआईओ विरेंद्र कुमार, आशिष, राजवीर आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें