25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोहरदगा से टोरी तक यात्री ट्रेन का परिचालन मार्च में

निरीक्षण. लोहरदगा-टोरी रेल लाइन का मुख्य सुरक्षा आयुक्त ने जायजा लिया अधिकारियों को दिया दिशा-निर्देश दिल्ली की दूरी होगी कम कुड़ू (लोहरदगा) : रेल मंत्रालय के मुख्य सुरक्षा आयुक्त एस नायक ने सोमवार को लोहरदगा-टोरी रेल लाइन का निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद जांच रिपोर्ट रेल मंत्रालय भारत सरकार एवं दक्षिण-पूर्व रेलवे मंडल रांची को […]

निरीक्षण. लोहरदगा-टोरी रेल लाइन का मुख्य सुरक्षा आयुक्त ने जायजा लिया

अधिकारियों को दिया दिशा-निर्देश

दिल्ली की दूरी होगी कम

कुड़ू (लोहरदगा) : रेल मंत्रालय के मुख्य सुरक्षा आयुक्त एस नायक ने सोमवार को लोहरदगा-टोरी रेल लाइन का निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद जांच रिपोर्ट रेल मंत्रालय भारत सरकार एवं दक्षिण-पूर्व रेलवे मंडल रांची को सौंपा जायेगा. इसके बाद लोहरदगा से टोरी तक यात्री ट्रेन चलाने की दिशा में गतिरोध समाप्त हो जायेगा.

बताया जाता है कि रेलवे के मुख्य सुरक्षा आयुक्त एस नायक दक्षिण-पूर्व रेलवे रांची के डीआरएम एसके अग्रवाल, रेलवे के तकनीकी एवं मैकेनिकल इंजीनियरों की टीम के साथ विशेष सैलून ट्रेन से बड़की चांपी स्टेशन पहुंचे.

चांपी स्टेशन परिसर में निरीक्षण के बाद सभी चांपी स्टेशन के आउटर स्टेशन पर पहुंचे. वहां रेलवे के अधिकारियों को पूजा-अर्चना की. इसके बाद सभी अधिकारी रेलवे की ट्राॅली से निरीक्षण पर निकले. चांपी रेलवे पुलिया नंबर 21 के समीप मिट्टी में नमी का अंश ज्यादा रहने के कारण पटरी बैठ रही थी. इस पर काम करने का आदेश दिया गया. यहां के बाद रेलवे की टीम धोरधोरवा नाला के समीप पहुंची, जहां पहाड़ों में जाली लगाने का काम चल रहा था. रेलवे सुरक्षा आयुक्त ने सुधार का आदेश दिया गया. इसके बाद टीम झारखंड की दूसरी बड़ी रेलवे पुलिया नंबर 27 को देखने पहुंची. वहां पर सुरक्षा आयुक्त ट्रॉली से नीचे उतर कर जायेजा लिया.

यहां से नामुदाग के समीप बनी सबसे लंबी पुलिया का जायजा लेने के बाद पूरी टीम टोरी के लिए रवाना हो गयी. रेलवे सुरक्षा आयुक्त एस नायक ने बताया कि जांच के बाद अधिकतम सात दिन एवं कम से कम सात घंटे में यात्री ट्रेन का परिचालन हो सकता है.

लोहरदगा से टोरी तक फरवरी के अंतिम या फिर मार्च के प्रथम सप्ताह से यात्री ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जायेगा. बड़की चांपी स्टेशन के नामकरण में हो रही परेशानी एवं विरोध के सवाल पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार एवं रेल मंत्रालय का मामला है.

निरीक्षण के क्रम में एस नायक ने कई जगहों पर पटरी बिछाने से लेकर स्लीपर बिछाने समेत पटरी के बीच की दूरी कम होने, पटरी के कहीं-कहीं दबे होने पर नाराजगी जाहिर की.

रेलवे सुरक्षा आयुक्त ने चांपी के समीप रेल लाइन के ऊपर से गुजरे 11 हजार वोल्ट के विद्युत तार को हटाने का आदेश दिया. इसके अलावा टोरी में बन रहे ज्वाइंटर का निरीक्षण किया. मौके पर दक्षिण-पूर्व रेलवे के डीआरएम एसके अग्रवाल , सीइओ वेद पाल, मुख्य अभियंता डीसी चौधरी, सहायक चीफ इंजीनियर आर शाश्वत , दूरसंचार के अजय कुमार , आरएन यादव, अरुण सिंह, एस पटनायक, बीके चौधरी , जीआर सिंह, सुरेंद्र सिंह समेत कई अधिकारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें