36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राज्य स्तरीय बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन, उपायुक्त ने कहा खिलाड़ी ईमानदारी के साथ खेलें

लोहरदगा: राज्य स्तरीय बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन बहुउद्देशीय भवन में किया गया. बैडमिंटन टूर्नामेंट में झारखंड के विभिन्न जिलों से महिला पुरुष प्रतिभागियों ने भाग लिया. इस प्रतियोगिता में चयनित खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए चयन किया जायेगा. कार्यक्रम का उद्घाटन उपायुक्त विनोद कुमार, पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस, एडीजे […]

लोहरदगा: राज्य स्तरीय बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन बहुउद्देशीय भवन में किया गया. बैडमिंटन टूर्नामेंट में झारखंड के विभिन्न जिलों से महिला पुरुष प्रतिभागियों ने भाग लिया. इस प्रतियोगिता में चयनित खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए चयन किया जायेगा. कार्यक्रम का उद्घाटन उपायुक्त विनोद कुमार, पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस, एडीजे गोपाल पांडेय, पूर्व विधान पार्षद प्रवीण कुमार सिंह, जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ गणेश प्रसाद, युवा कांग्रेस के राज्य महासचिव अभिनव सिद्धार्थ ने शटल उछाल कर मैच का उद्घाटन किया.

इस अवसर पर उपायुक्त विनोद कुमार ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह प्रतियोगिता राज्य स्तरीय प्रतियोगिता है और सभी प्रतिभावान खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल रहा है खिलाड़ी ईमानदारी और निष्ठा के साथ सिर्फ खेले ही नहीं बल्कि सोना का लक्ष्य बनाएं. डीसी ने कहा कि आज के दौर में लड़कियां भी पीछे नहीं है.


लड़कियां काफी रूचि के साथ अलग-अलग प्रतिस्पर्धाओं में भाग लेकर बेहतर प्रदर्शन कर ही हैं. लड़के भी अपने-अपने खेल में बेहतर प्रदर्शन कर जिला और देश का नाम रौशन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारी शुभकामनाएं सभी खिलाड़ियों के साथ है. मौके पर एसपी कार्तिक एस ने कहा कि प्रतियोगिता में शामिल होने वाले खिलाड़ियों को मानसिक रूप से मजूबत होना चाहिए और हमेशा मुकाबले से पहले रिलेक्स होना चाहिए.. खिलाड़ी बिना तनाव के कोर्ट पर उतरें और अपना शत प्रतिशत योगदान दें. खिलाड़ियों को अपनी कमियों पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है जिससे वे अपने विरोधी खिलाड़ी से बेहतर कर सकते हैं. प्रवीण कुमार सिंह ने कहा कि लोहरदगा जैसे छोटे जिला में राज्य स्तरीय बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन होना बड़ी बात है.

यहां के प्रतिभावान खिलाड़ी राज्य ही नहीं राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी पहचान बना चुके हैं. डॉ गणेश प्रसाद ने कहा कि संसाधन के अभाव के बावजूद लोहरदगा के खिलाड़ी अपनी मेहनत के बदौलत राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचे हैं. इन्हें यदि प्रोत्साहन मिलेगा तो लोहरदगा का नाम अंतर्राष्ट्रीय पटल में भी रख सकते हैं. कार्यक्रम का संचालन शिक्षक अरुण राम, धन्यवाद ज्ञापन कोषाध्यक्ष नसीम अख्तर ने किया. इस अवसर पर मुरारी गोस्वामी, उत्तम शर्मा, जगमोहन प्रसाद, मलय दत्ता, गुलाम मुर्तुजा, साजिद अहमद चंगू आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें