32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

495 विद्यार्थियों के बीच सोलर लैंप का वितरण

भंडरा- लोहरदगा: लाल बहादुर शास्त्री प्लस टू उच्च विद्यालय में भारत सरकार के 70 लाख सोलर लैंप योजना के तहत विद्यालय के छात्रों के बीच सोलर लैंप का वितरण किया गया. मौके पर मुख्य अतिथि जिप अध्यक्ष सुनैना कुमारी ने कहा कि आज के बच्चे कल के भविष्य हैं. बच्चे अभी से ही अपने सपनों […]

भंडरा- लोहरदगा: लाल बहादुर शास्त्री प्लस टू उच्च विद्यालय में भारत सरकार के 70 लाख सोलर लैंप योजना के तहत विद्यालय के छात्रों के बीच सोलर लैंप का वितरण किया गया. मौके पर मुख्य अतिथि जिप अध्यक्ष सुनैना कुमारी ने कहा कि आज के बच्चे कल के भविष्य हैं. बच्चे अभी से ही अपने सपनों के इरादे को मजबूत करें और अपने साथ-साथ अपने राज्य और देश का नाम रोशन करें. छात्रों की पढ़ाई में कोई बाधा न हो, इसके सरकार सोलर लैंप दे रही है.

छात्र सोलर लैंप का सदुपयोग करे और सुरिक्षत रखे जिसके उनके पढ़ाई बाधित न हो. उन्होंने कहा कि जिले के बच्चे प्रतिभावान हैं. यहां के बच्चे हर साल जिले में अपना अमिट छाप छोड़ते हैं. उन्होंने कहा कि बच्चे बेहतर करें और प्रखंड का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर करें. विद्यालय के प्रधानाध्यापक अजय कुमार ने कहा कि सरकार जिस तरह छात्रों को पढ़ाई के संसाधन उपलब्ध करा रही है वैसे ही छात्र भी संसाधन का सदुपयोग कर देश व राज्य का नाम रोशन करे. मौके पर लाल बहादुर शास्त्री उच्च विद्यायल के 495 छात्रों के बीच लैंप का वितरण किया गया. इस अवसर पर लाइवलीहुड प्रोमोशन सोसाइटी के क्षेत्रीय पदाधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि 70 लाख सोलर लैंप योजना भारत सरकार के ऊर्जा मंत्रालय व लाइवली हुड प्रोमोशन सोसाइटी के संयुक्त तत्वावधान में संचालित की जा रही है.

यह महत्वपूर्ण योजना लाइवलीहुड प्रोमोशन सोसाइटी के सीइओ परितोष उपाध्याय, दीपक उपाध्याय, अंतरिक्ष बाड़ा के मार्गदर्शन से संचालित किया जा रहा है. इनके माध्यम से कक्षा 1 से 12 वीं तक के सरकारी व निजी विद्यालयों में अध्ययनरत सभी छात्रों को अनुदानित मूल्यों (100 रुपया) पर लैंप दिया जा रहा है. इस 100 रुपया में 72 रुपया इस योजना में जुड़ी महिलाओं को दिया जायेगा, जिससे क्षेत्र की महिलाएं आर्थिक रूप से मजबूत होंगे. मौके पर शिक्षक अजय कुमार, बिंदिया कुमारी, प्रियंका टोपनो, धनदेव प्रसाद, विनीता कुमारी कुजूर, धरम देव प्रसाद, राजेश प्रसाद सिन्हा, सुंधांशु सिंह, बीना कुमारी, संदीप कुमार , विकास कुमार, बिरसी उराँव सहित विद्यालय के शिक्षक एवं छात्र एवं छात्राएं मौजूद थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें