26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

किसी भी रिलेशनशिप में हैं तो जानें ये खास बातें

आप शादीशुदा हो या फिर किसी रिलेशनशिप में हो, आप हमेशा चाहते है कि आपके पार्टनर के चेहरे पर खुशी हो. वो हमेशा आपके साथ रहे और मुस्‍कुराते रहे. कोई भी रिलेशन जब लंबे समय से चलता आ रहा हो तो छोटी-छोटी बातें भी बड़ी बन जाती है. लेकिन आप इन सबसे बच सकते हैं […]

आप शादीशुदा हो या फिर किसी रिलेशनशिप में हो, आप हमेशा चाहते है कि आपके पार्टनर के चेहरे पर खुशी हो. वो हमेशा आपके साथ रहे और मुस्‍कुराते रहे. कोई भी रिलेशन जब लंबे समय से चलता आ रहा हो तो छोटी-छोटी बातें भी बड़ी बन जाती है. लेकिन आप इन सबसे बच सकते हैं और अपने रिश्‍ते को और मजबूत बना सकते हैं. जानें कैसे आप अपने रिश्‍ते में नयापन ला सकते हैं:

1. साथी की बातों पर ध्‍यान दें : आप अपने साथी की बातों को ध्‍यान से सुनें. आप दोनों ही अपनी-अपनी बातें एकदूसरे से शेयर करना चाहते हैं. ऐसे में आपके साथी को यह महसूस होगा कि वो आपके लिए बहुत खास है.

2. पसंद-नापसंद का ख्‍याल : अपने अपने साथी की पसंद-नापसंद का पूरा ख्‍याल रखें. कभी-‍कभी उसके पसंद का खाना बनायें या फिर उसकी पसंद को सरप्राइज गिफ्ट दें.

3. छोटी-छोटी बातों को ध्‍यान रखें : अपने साथी की छोटी-छोटी बातों का ध्‍यान रखें. उसे अहसास दिलायें कि सुख-दुख में वो हमेशा आपके साथ है. कभी आपका साथी बहुत परेशान है जो उससे जानने की कोशिश करें कि क्‍या हुआ है ? उसकी परेशानी को दूर करने की पूरी कोशिश करें.

4. तोहफा दें : किसी भी रिश्‍ते में ‘तोहफा’ खास मायने रखते हैं. तोहफा बड़ा हो या छोटा वो आपके साथी को एक नया अहसास होता है. खासकर महिलाओं को गिफ्ट से बेहद लगाव होता है. ऐसे में कई मौकों पर आप उन्‍हें गिफ्ट दे सकते हैं.

5. समय बितायें : आजकल की भागदौड भरी लाईफ में सभी बिजी हैं लेकिन अगर आप किसी रिलेशनशिप में हैं तो आपको समय निकालना होगा. हफ्ते में कम से कम दो बार अपने साथी के साथ समय बितायें. उसके साथ नयी जगहों पर घूमें, रेस्‍टोरेंट जाये, मूवी देखें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें