31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्टाइलिश बनाये लॉन्ग बूट

यह बीते जमाने की बात हो गयी, जब लॉन्ग बूट्स को बर्फीले इलाके में पहननेवाला बूट समझा जाता था. अब लॉन्ग बूट्स फैशन स्टेटमेंट बन गये हैं. आज बाजार में मौजूद अलग-अलग तरह के लॉन्ग बूट्स टीन गल्र्स को स्टाइलिश बना सकते हैं. सर्दियों के मौसम में कपड़ों का ही नहीं, फुटवियर का भी अंदाज […]

यह बीते जमाने की बात हो गयी, जब लॉन्ग बूट्स को बर्फीले इलाके में पहननेवाला बूट समझा जाता था. अब लॉन्ग बूट्स फैशन स्टेटमेंट बन गये हैं. आज बाजार में मौजूद अलग-अलग तरह के लॉन्ग बूट्स टीन गल्र्स को स्टाइलिश बना सकते हैं.

सर्दियों के मौसम में कपड़ों का ही नहीं, फुटवियर का भी अंदाज बदल जाता है. सर्दियों में लॉन्ग बूट्स का चलन आमतौर पर बढ़ जाता है. सर्दियों की दस्तक के साथ टीन गल्र्स इन फुटवियर्स में अपने आप फैशनेबल बना सकती हैं. लॉन्ग बूट्स की खासियत है कि स्कर्ट्स हो या जींस, यह सभी के साथ फबते हैं. लॉन्ग बूट्स में कई अलहदा स्टाइल हैं जिन्हें टीन गल्र्स अपनी ड्रेस के साथ अपना सकती हैं.

मिड लेंथ लॉन्ग बूट

लॉन्ग बूट्स में एक स्टाइल है मिड लेंथ. इसमें बूट घुटने से नीचे और टखनों से तीन से चार इंच ऊपर होता है. वन पीस ड्रेस या फिर स्कर्ट के साथ टीन गल्र्स स्टाइलिश मिड लेंथ बूट पहन सकती हैं. आगे से खुले या फिर महीन पोल्का के ये स्टाइलिश बूट्स आपके स्टाइल और ज्यादा निखार सकते हैं.

नी लेंथ लॉन्ग बूट

नी लेंथ लॉन्ग बूट की लंबाई घुटनों तक होती है या फिर ये घुटनों से एक या दो इंच नीचे. गल्स इन्हें स्कर्ट, डिवाइडर्स के साथ पहनना पसंद करती हैं. इसमें आगे लगी चेन इन बूट्स बेहद स्टाइलिश बनाती है.

एंकल लॉन्ग बूट

टीन गल्र्स पेंसिल हील की एंकल बूट को लॉन्ग ड्रेस के साथ तो पहन ही सकती हैं, जींस के साथ भी इन्हें पहना जा सकता है. इसमें भी कई स्टाइल के बूट मार्केट में मौजूद हैं.

ओवर दनी बूट

लॉन्ग बूट के इस स्टाइल में बूट घुटने से दो या तीन इंच ऊपर होता है. इसमें भी बहुत स्टाइल्स होती हैं. कुछ में घुटने के पास से चेन लगी होती है और कुछ में घुटने के ऊपर सिर्फ एक तरफ से ही कवर होता है.

रंग

पहले जहां लांग बूट्स में काला, भूरा और सफेद जैसे गिने-चुने रंग ही पहने जाते थे, वहीं अब बूट्स में रेड और ब्लू जैसे कई चटख रंग देखने को मिल रहे हैं. हालांकि लॉन्ग बूट्स में भूरे रंग का चलन बहुत है. इस रंग में भी बहुत सारे शेड्स उपलब्ध है जैसे, डार्क ब्राउन, लाइट ब्राउन, कैमल कलर, स्किन कलर, कॉफी कलर आदि.

फैब्रिक और डिजाइन

लॉन्ग बूट्स लेदर, रैग्जीन, वेलवेट, डेनिम आदि कई तरह के फैब्रिक में उपलब्ध हैं. आप अपनी पसंद और कंफर्ट के मुताबिक इन्हें ले सकती हैं. सिंपल बैक साइड चेन से लेकर, साइड चेन, फैदर, पोल्का डॉट्स, बेल्ट स्टाइल, एनीमल प्रिंट जैसी कई वेरायटी भी इनमें उपलब्ध हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें