27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सावधान, आपकी सेक्स लाइफ हो सकती है तबाह

आप अक्सर परेशान रहते हैं कि आपकी और आपके पार्टनर की सेक्स लाइफ सही नहीं चल रही है. लेकिन क्या आपने कभी इसे गंभीरता से लेने की कोशिश की है. आपकी सेक्स लाइफ पर आपके स्वास्थ्य का भी असर होता है. आपके स्वास्थ्य से संबंधित कुछ दिक्कतें हैं जो आपकी सेक्स लाइफ को डिस्टर्ब करती […]

आप अक्सर परेशान रहते हैं कि आपकी और आपके पार्टनर की सेक्स लाइफ सही नहीं चल रही है. लेकिन क्या आपने कभी इसे गंभीरता से लेने की कोशिश की है. आपकी सेक्स लाइफ पर आपके स्वास्थ्य का भी असर होता है.

आपके स्वास्थ्य से संबंधित कुछ दिक्कतें हैं जो आपकी सेक्स लाइफ को डिस्टर्ब करती हैं आप उसका कारण जानिए और निदान कीजिए इससे आपकी सेक्स लाइफ में सुधार आएगा. आइए कुछ समस्याओं पर गौर करें-

1.डिप्रेशन

डिप्रेशन में आपको सब सुछ नीरस लगने लग जाता है. आपकी सेक्स करने की इच्छाएं तक मर जाती हैं. यह जो सब कुछ से जी उचट जाने की स्थिति होती है यह आपके और पार्टनर के बीच दूरियां तक ले आता है. आपका पार्टनर ऐसी स्थिति में सेक्स के लिए कहीं और भी सकता है. सेक्स लाइफ को डिस्टर्ब करने में डिप्रेशन के लिए खाई जाने वाली दवाइयां भी शामिल हैं. इसलिए पार्टनर से बात करें और तनाव को दूर करने की कोशिश करें.

2.डायबिटीज

डायबिटीज की समस्या खून में सुगर की मात्रा बढ़ जाने से होती है. आधुनिक जीवन शैली से यह समस्या बढी है. इससे नर्व सिस्टम से इरेक्शन के बारे में संकेत नही दे पाता है. इससे आपकी सेक्स लाइफ काफी हद तक तबाह हो सकती है.

3.नर्व सिस्टम

नर्व सिस्टम सही नहीं होता है आप पार्टनर को अच्छे सपोर्ट नहीं कर सकते हैं. क्योंकि आपका ब्लड सर्कुलेशन ठीक से नही हो पाता है. इससे आप बेड पर काफी शिथिल हो जाते हैं.

4.कमर दर्द

कमर दर्द साईटिकी या ऐसा ही कोई अन्य दर्द आपको बहुत तकलीफ दे सकात है. इससे सेक्स लाइफ तो क्या आप खुद भी आपकी सामान्य जिंदगी भी डिस्टर्ब हो जाएगी. इसे अनदेखा ना करें और इस दौरान सेक्स से बचें और डॉक्टर की सलाह से दवाइयां खाएं या योगा करें और फिट होकर ही आगे के बारे में सोचें.

5.एनीमिया

आपके शरीर में खून की कमी हो जाती है. खून में हीमोग्लोबिन कम हो जाने से काफी समस्याएं खड़ी हो सकती हैं. इससे आप सेक्स के दौरान बहुत थक जाते हैं. पुरुषों को ऐसी स्थिति में खासतौर पर दिक्कत होती है. ऐसा होने पर भी डॉक्टर से जरूर सलाह लें. यह बहुत बड़ी समस्या भी नहीं है इस समस्या से आसानी से छुटकारा पाया जा सकता है.

6.मोनोपॉज

मोनोपॉज शुरू होने पर महिलाएं सेक्स के प्रति काफी उदासीन हो जाती हैं सेक्स की सारी इच्छाएं खत्म हो जाती हैं. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि इस दौरान हार्मोन्स असंतुलित हो जाते हैं. तो इसे अनदेखा न करें आप तुरंत डॉक्टर से मिलें और इस समस्या से छुटकारा पाएं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें