27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रक्षाबंधन में भाई अपनी बहन को दें सकते हैं ये 10 गिफ्ट

रक्षाबंधन के पावन त्‍योहार में जहां बहनें अपने भाईयों के लिए रंग-बिरंगी राखी खरीद रही हैं वहीं भाई भी अपनी बहन के लिए गिफ्ट लेने में बिजी हैं लेकिन इस दौरान वे थोडे कंफ्यूज भी रहते हैं क्‍या देना चाहिए क्‍या नहीं ? ऐसे में हम आपकी थोड़ी मदद कर सकते हैं जिससे आपकी कन्‍फ्यूजन […]

रक्षाबंधन के पावन त्‍योहार में जहां बहनें अपने भाईयों के लिए रंग-बिरंगी राखी खरीद रही हैं वहीं भाई भी अपनी बहन के लिए गिफ्ट लेने में बिजी हैं लेकिन इस दौरान वे थोडे कंफ्यूज भी रहते हैं क्‍या देना चाहिए क्‍या नहीं ? ऐसे में हम आपकी थोड़ी मदद कर सकते हैं जिससे आपकी कन्‍फ्यूजन कुछ हद तक दूर हो सकती है. जाने 10 गिफ्ट जो आप अपनी बहन को दे सकते हैं :

1. खाता खुलवाये : आप अपनी बहन के लिए उसके नाम से एक खाता खुलवा सकते हैं या फिर कोई जीवन बीमा पॉलिसी करवा सकते हैं. जो बाद में उसके काम आ सकती है.

2. एसआइपी : आप अपनी बहन को एसआइपीकी सौगात दे सकते हैं.इसके माध्यम से वह छोटी राशि भी धीरे-धीरे निवेश कर बडी राशि इकट्ठा कर सकती हैं.यह उसके भविष्‍य में काम आयेगी.

3. किताबें : अगर आपकी बहन को किताबें पढ़ने का शौक है तो आप उन्‍हें अलग-अलग तरह की किताबों का तोहफा दे सकते हैं.

4. ऑनलाइन शॉपिंग : आजकल युवाओं में ऑनलाइन शॉपिंग का क्रेज बढता जा रहा है. आप अपनी बहन के लिए ऑनलाइन शॉपिंग भी कर सकते हैं.

5. सरप्राइज गिफ्ट : किसी को सरप्राइज गिफ्ट बहुत पसंद होता है. आप अपनी बहन को सरप्राइज गिफ्ट दे सकते हैं. कभी उसने मजाक में आपसे कोई डिमांड की हो तो आप उसे सरप्राइज दे सकते हैं.

6. ज्‍वैलरी : महिलाओं को गहनों से बहुत प्‍यार होता है. ऐसे में आप अपनी बहन को ज्‍वैलरी गिफ्ट कर सकते हैं.

7. टैडी बियर : टीनएजर्स को टैडीबियर से खासा लगाव होता है. ऐसे में आप अपनी बहनों को क्‍यूट सा टैडीबियर भी गिफ्ट कर सकते हैं.

8. डिजायनर कपड़े : अगर आपकी बहन कॉलेज गोइंग है तो आप उसे डिजायनर कपड़े भी गिफ्ट कर सकते हैं. इनदिनों बाजारों में स्‍टालिश सिपंल कपड़े मौजूद हैं.

9. लैपटॉप मोबाइल : आप अपनी बहन को लैपटॉप या मोबाइल भी गिफ्ट कर सकते हैं.

10. कोलाज बनाये : आप अपनी और आपकी बहन की पुरानी तस्‍वीरों को एकसाथ जोड़कर एक कोलाज बना सकते हैं. यह आपदोनों की पुरानी यादों को ताजा करेगा. अगर आपकी बहन की शादी हो गई है तो यह तोहफा उसके लिए बहुत खास होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें