33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेड पर ज्‍यादा देर तक परफॉर्म करते हैं मोटे और तोंद वाले पुरुष

सिक्‍स पैक और एट पैक का क्रेज पुरुषों में आजकल कुछ ज्‍यादा ही देखने को मिल रहा है. खासकर आज फिल्‍मों और टेलीविजन ने गठीले बदन और एब्‍स का क्रेज पुरुषों में कुछ जयादा ही बढा दिया है्.यह कुछ हद तक अपने पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए पुरुष आजकल जिमिंग और एक्‍सरसाइज को इतनी […]

सिक्‍स पैक और एट पैक का क्रेज पुरुषों में आजकल कुछ ज्‍यादा ही देखने को मिल रहा है. खासकर आज फिल्‍मों और टेलीविजन ने गठीले बदन और एब्‍स का क्रेज पुरुषों में कुछ जयादा ही बढा दिया है्.यह कुछ हद तक अपने पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए पुरुष आजकल जिमिंग और एक्‍सरसाइज को इतनी तवज्‍जो दे रहे हैं.

लेकिन हाल में हुए एक शोध से काफी रोचक बातें सामने आयी हैं. अब पुरुषों को अपने वजन कम करने के लिए इतनी मेहनत करने की कोई आवश्‍यक्‍ता नहीं है. क्‍योकिं उनकी महिला मित्र को उनके बढे हुए वजन से कोई गुरेज नहीं है.

हाल में हुए एक शोध में पता चला है कि मोटे और तोंद वाले पुरुष महिलाओं की पहली पसंद हैं. बडे तोंद वाले पुरुषों के बारे में पता लगा है कि उनमें सेक्‍सुअल स्‍टेमिना काफी पायी जाती है. तुर्की के एक विश्‍वविद्यालय में एक साल से अधिक लंबे समय तक किये गये शोध में यह बात सामने आयी है. शोध में 200 पुरुषों में बॉडी मास इंडेक्‍स और उनकी सेक्‍सुअल पारफारमेंस के बारे में अध्‍ययन किया गया था.

शोध में पया गया कि अधिक वजन वाले और तोंद वाले पुरुष बेड पर पतले पुरुषों की अपेक्षा 5 मिनट अधिक समय तक परफॉर्म कर सकते है.अध्‍ययन में यह भी पाया गया कि ज्‍यादाबॉडीमास इंडेक्‍स वाले पुरुष औसत 7.3 मिनट तक बेड पर परफार्म कर पाते हैं. जबकि स्‍लिम और फिट पुरुष प्रीमैच्‍योर इजेकुलेसन के कारण बेड पर केवल 2 मिनट तक ही टिक पाते हैं.

शोधकर्ताओं के अनुसार पुरुषों में ज्‍यादा बेली फैट का मतलब है ज्‍यादा ‘एस्‍ट्राडियोल’ . एस्‍ट्राडियोल फीमेल सेक्‍स हॉरमोन होता है जो पुरषों में देर से आर्गेजम पाने के लिए जिम्‍मेदार होता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें