31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शूटिंग और जिम ही मेरी जिंदगी

‘दबंग गर्ल’ सोनाक्षी सिन्हा बॉलीवुड की सबसे तेज उभरती हुई एक्ट्रेस हैं. उनका हर अंदाज बिंदास है. उनकी खूबसूरती के आगे उनका अधिक वजन सफलता की राह में एक समय बाधा थी. मगर खुद से एक कमिटमेंट व कड़ी मेहनत से उन्होंने लोगों की जुबां पर ताला लगा दिया. आकर्षक फिगर के लिए उन्होंने क्या […]

‘दबंग गर्ल’ सोनाक्षी सिन्हा बॉलीवुड की सबसे तेज उभरती हुई एक्ट्रेस हैं. उनका हर अंदाज बिंदास है. उनकी खूबसूरती के आगे उनका अधिक वजन सफलता की राह में एक समय बाधा थी. मगर खुद से एक कमिटमेंट व कड़ी मेहनत से उन्होंने लोगों की जुबां पर ताला लगा दिया. आकर्षक फिगर के लिए उन्होंने क्या उपाय किये और फिटनेस को लेकर क्या है उनकी राय, बता रही हैं सोनाक्षी.

सच कहूं तो जिस तरह से आपको जिम जाना पसंद नहीं है, मुझे भी पसंद नहीं था. लेकिन मुझमें एक अच्छी बात यह भी है कि अगर कोई बात मैंने ठान ली कि मुझे करना है, तो बस करना है. जब फिल्म दबंग से शुरुआत कर रही थी तब मुझे वजन कम करने को कहा गया. मैंने तय कर लिया कि अपना वजन कम करके रहूंगी और मैंने मेहनत भी बहुत की. तब जाकर अपना वजन (90 किलो से घटा कर 60 किलो) कम कर पायी. ऐसा मैंने क्रिटिक्स का मुंह बंद करने के लिए नहीं किया है. बस अपनी फिटनेस के लिए किया है. अब तो शूटिंग और जिम, अब यही मेरी जिंदगी बन गये हैं, तो इनके बीच बैलेंस बनाये रखने की पूरी कोशिश रहती है.

वर्कआउट प्लान

ट्रेडमिल पर दौड़ना अच्छा लगता है. इस वार्मअप के बाद मैं वेट लिफ्टिंग, कार्डियो भी करती हूं. किक बॉक्सिंग भी मेरी एक्सरसाइज का हिस्सा है. एक दिन कुछ तो दूसरे दिन कुछ. मैं हफ्ते में तीन दिन पावर योग करती हूं. इन सबके अलावा जब समय मिलता है, तो लॉन टेनिस खेलती हूं. यह भी जबरदस्त फिजिकल एक्टिविटी है.

डायट रूटीन

सुबह उठने के बाद सबसे पहले नीबू और पानी लेती हूं. कुछ देर बाद ग्रीन टी के साथ कुछ स्नैक्स या ड्राय फ्रूट लेती हूं. नाश्ते में मैं दूध और दलिया लेना पसंद करती हूं. हां, बता दूं कि मुझे घर का खाना ही पसंद है. लंच में सब्जी, चिकन, दो रोटी व सलाद लेती हूं. शाम को कुछ हल्का चाहिए होता है. इस समय जूस या फ्रूट सलाद मेरी च्वाइस हैं. रात को सोने से तीन घंटे पहले मैं अपना डिनर ले लेती हूं. इसमें भी रोटी-सब्जी और सलाद होता है. मैं हर तीन घंटे में कुछ-न-कुछ जरूर खाती हूं. प्रोटीन के लिए चिकन, मछली, दाल, अंडा, सलाद आदि जरूर लेती हूं. रूटीन शेड्यूल में शाम को 7 बजे के बाद मैं कुछ नहीं खाती. खास कर कार्ब्स तो बिल्कुल नहीं.

बातचीत : उर्मिला कोरी, मुंबई

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें