29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुखिया, जनसेवक समेत चार पर प्राथमिकी दर्ज

चंदवा : प्रखंड विकास पदाधिकारी देवदत पाठक ने शुक्रवार की शाम चंदवा थाना में आवास योजना में अवैध वसूली को लेकर चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. इनमें हीरा सिंह, लालदेव उरांव (दोनों चिरो चंदवा), बोदा पंचायत मुखिया नीरल तोपनो व जन सेवक जीतेंद्र पाठक शामिल हैं. पुलिस अधीक्षक भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो झारखंड […]

चंदवा : प्रखंड विकास पदाधिकारी देवदत पाठक ने शुक्रवार की शाम चंदवा थाना में आवास योजना में अवैध वसूली को लेकर चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. इनमें हीरा सिंह, लालदेव उरांव (दोनों चिरो चंदवा), बोदा पंचायत मुखिया नीरल तोपनो व जन सेवक जीतेंद्र पाठक शामिल हैं.

पुलिस अधीक्षक भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो झारखंड के पत्रांक 3211 दिनांक दो मार्च 2017 के आलोक में उपायुक्त के निर्देश पर अनुमंडल पदाधिकारी वरुण रंजन ने बोदा गांव अंतर्गत आवास योजना में अवैध वसूली की जांच की थी. जांच रिपोर्ट उपायुक्त को सौंपी गयी थी. इसके बाद उपायुक्त ने उक्त चार लोगों पर प्राथमिकी का आदेश बीडीओ चंदवा को दिया था. चंदवा थाना कांड संख्या 57/17 की धारा 419,420,34 के तहत मामला दर्ज कर किया गया है.

बोदा गांव में ग्रामीणों की हुई बैठक

उक्त मामले को लेकर बोदा गांव में पंचायत के ग्रामीणों व पंचायत प्रतिनिधियों ने शनिवार को बैठक की. लोगों ने कहा कि बोदा पंचायत के मुखिया नीरल तोपनो को पैसा देने की बात किसी ग्रामीण ने नहीं कही है. वह निर्दोष है. मुखिया पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं करने की मांग की गयी है.

लोगों ने कहा कि राजनीतिक पार्टी का एक नेता अपने हित के लिए उन्हें फंसाने में लगा है. लोगों ने पुन: मामले की जांच कराने की मांग की है. मांगे नहीं माने जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है. इस संबंध में आवेदन बीडीओ देवदत पाठक को सौंपा गया है. आवेदन में वार्ड सदस्य मिनवा देवी, बसंती देवी, जसींता देवी, सुनीता देवी, एलेन बारला, असरीता तोपनो, बालो देवी, अकबर अंसारी, निमुंती सुरीन समेत करीब 400 लोगों के हस्ताक्षर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें