26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तनाव फैलानेवाले बख्शे नहीं जायेंगे

सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जायेगी जुलूस के दौरान सतर्क रहें अधिकारी लातेहार : उपायुक्त प्रमोद कुमार गुप्ता ने कहा कि रामनवमी के मौके पर सांप्रदायिक तनाव पैदा करने वालों को बख्शा नहीं जायेगा. उन्हें चिह्नित कर उन पर कार्रवाई की जायेगी. उपायुक्त श्री गुप्ता समाहरणालय के सभागार में जिला स्तरीय शांति समिति की […]

सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जायेगी
जुलूस के दौरान सतर्क रहें अधिकारी
लातेहार : उपायुक्त प्रमोद कुमार गुप्ता ने कहा कि रामनवमी के मौके पर सांप्रदायिक तनाव पैदा करने वालों को बख्शा नहीं जायेगा. उन्हें चिह्नित कर उन पर कार्रवाई की जायेगी. उपायुक्त श्री गुप्ता समाहरणालय के सभागार में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि रामनवमी पर्व के दौरान पूरे जिले की सभी शराब दुकानों को बंद रखने का आदेश निर्गत किया जा चुका है.
यदि कोई अवैध रूप से शराब बेचते हुए पाया जाता तो इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक, अनुमंडल पदाधिकारी या उत्पाद अधीक्षक को दे सकते हैं. प्रशासन उनकी पहचान गोपनीय रखते हुए त्वरित कार्रवाई करेगा.
उपायुक्त श्री गुप्ता ने जिले के सभी संवेदनशील स्थानों पर पुलिस एवं विशेष दंडाधिकारियों की तैनाती करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि विधि व्यवस्था के सफल संचालन के लिए लाइसेंसधारियों के शस्त्रों को भी जब्त किया जा सकता है. उपायुक्त ने सभी दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को जुलूस के आरंभ से लेकर वापसी तक अपने ड्यूटी पर तैनात रहने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि जिस रूट से जुलूस का मार्ग निर्धारित है उस मार्ग को कदापि नहीं बदला जायेगा.
पुलिस अधीक्षक धनंजय सिंह ने कहा कि जुलूस के लिए निर्गत लाइसेंस में निर्गत नियमों का पूरी तरह पालन किया जायेगा. रामनवमी में निर्मित झंडे की ऊंचाई बहुत ज्यादा न हो ताकि मार्ग में पड़ने वाले विद्युत तारा की चपेट में बचा जा सके. पुलिस अधिकारी इस पर कड़ी नजर रखेंगे. सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जायेगी. सांप्रदायिक तनाव या आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने वालों पर कार्रवाई की जायेगी. बैठक में उप विकास आयुक्त अनिल कुमार सिंह समेत कई अधिकारी उपस्थित थे.
अवैध पशु वधशाला होंगे बंद
राज्य सरकार के निर्देश पर उपायुक्त श्री गुप्ता ने जिले में संचालित अवैध पशु वधशालाओं को बंद करने का निर्देश दिया है. उन्होंने अवैध पशु व्यापार पर भी रोक लगाने का निर्देश दिया है. इस संबंध में उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारियों समेत सभी पुलिस पदाधिकारियों को उन्होंने अपने-अपने क्षेत्र में विशेष अभियान चला कर इस पर रोकथाम का निर्देश दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें