30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रवेश पत्र के साथ आधार कार्ड भी लाना होगा : डीसी

कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए प्रशासन तैयार छह केंद्राधीक्षकों से स्पष्टीकरण एवं उनके वेतन निकासी पर रोक लातेहार : उपायुक्त प्रमोद कुमार गुप्ता ने कहा कि 18 फरवरी से शुरू होने वाली मैट्रिक एवं इंटर की परीक्षा शांतिपूर्ण व कदाचार मुक्त संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन तैयार है. उपायुक्त श्री गुप्ता समाहरणालय के सभागार […]

कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए प्रशासन तैयार
छह केंद्राधीक्षकों से स्पष्टीकरण एवं उनके वेतन निकासी पर रोक
लातेहार : उपायुक्त प्रमोद कुमार गुप्ता ने कहा कि 18 फरवरी से शुरू होने वाली मैट्रिक एवं इंटर की परीक्षा शांतिपूर्ण व कदाचार मुक्त संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन तैयार है. उपायुक्त श्री गुप्ता समाहरणालय के सभागार में मैट्रिक व इंटर की परीक्षा को लेकर आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे. बैठक में पुलिस अधीक्षक धनंजय कुमार सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी वरुण रंजन व जिला शिक्षा पदाधिकारी नीरजा कुजूर उपस्थित थे. उपायुक्त ने कहा कि कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न कराना प्रशासन की जवाबदेही है.
उन्होंने बैठक में भाग नहीं लेने वाले छह केंद्राधीक्षकों से स्पष्टीकरण पूछने का एवं उनके वेतन निकासी पर रोक लगाने का निर्देश दिया. बैठक में उपायुक्त ने सभी परीक्षा केंद्रों में बैठने की जगह, पेयजल, शौचालय एवं साफ-सफाई की जानकारी ली. उन्होंने निर्देश दिया कि परीक्षा केंद्र में मोबाइल लाना वर्जित होगा. छात्रों को प्रवेश पत्र के साथ आधार कार्ड लाना अनिवार्य होगा. कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए सुरक्षा कर्मियों द्वारा केंद्र के प्रवेश द्वार पर ही मोबाइल एवं अन्य आपत्तिजनक सामानों की जांच की जायेगी.
उपायुक्त ने कहा कि यदि परीक्षा को लेकर किसी भी प्रकार की समस्या होती है तो तत्काल अनुमंडल पदाधिकारी व पुलिस उपाधीक्षक को इसकी सूचना दें. पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने कहा कि प्रश्न पत्र लाने के लिए सुरक्षा बल सुबह 8:30 बजे तैयार रहेंगे. अगर होमगार्ड नकल कराने की कोशिश करता है तो सिर्फ उसकी फोटो खींच लें, उस पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी. अनुमंडल पदाधिकारी वरुण रंजन ने कहा कि परीक्षा के दौरान नकल करते या कराते पकड़े जाने पर परीक्षार्थी के साथ-साथ वीक्षक पर भी कड़ी कार्रवाई की जायेगी. बैठक में लातेहार थाना प्रभारी रमेश कुमार सिंह समेत कई पुलिस अधिकारी , प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी व केंद्राधीक्षक थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें