29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कलश स्थापना के साथ ही शारदीय नवरात्र शुरू

चंदवा : गुरुवार को कलश स्थापना के साथ ही शारदीय नवरात्र शुरू हो गया है. शहर समेत आस-पास के ग्रामीण इलाकों में भी नवरात्र की धूम है. हर ओर पूजा पंडाल तैयार किये जा रहे हैं. प्रतिमा को अंतिम रूप देने में कलाकार लगे हैं. गुरुवार की सुबह वैदिक मंत्रोच्चार के बीच तय समयानुसार कलश […]

चंदवा : गुरुवार को कलश स्थापना के साथ ही शारदीय नवरात्र शुरू हो गया है. शहर समेत आस-पास के ग्रामीण इलाकों में भी नवरात्र की धूम है. हर ओर पूजा पंडाल तैयार किये जा रहे हैं. प्रतिमा को अंतिम रूप देने में कलाकार लगे हैं. गुरुवार की सुबह वैदिक मंत्रोच्चार के बीच तय समयानुसार कलश स्थापना की गयी. सुबह से ही देवालयों व पूजा पंडाल में लोग जुटने लगे.

मां अंबे की अराधना के लिये लोगों ने अपने-अपने घरों में कलश स्थापना की है. उपवास कर पूजा-अर्चना में श्रद्धालु लगे हैं. पूरे शहर का वातावरण भक्तिमय हो गया है. दिन भर भक्ति गीत बजाये जा रहे हैं. प्रखंड में मां उग्रतारा मंदिर, दुबे जी के गोला, बुधबाजार स्थित शिव मंदिर, थाना टोली शिव मंदिर, हरैया-कामता देवी मंडप, टोरी रेलवे स्टेशन, महुआमिलान रेलवे स्टेशन समेत लुकूइयां, बोदा, एरूद कीता, ब्रह्मणी, एरूद बरवाटोली, वन शक्ति मंदिर, कैलाखांड़, शिव मंदिर होलंग, हुटाप समेत अन्य गांव में प्रतिमा स्थापित कर पूजा की जाती है.

धूल से हो रही परेशानी : पूजा के दौरान शहर में भीड़-भाड़ बढ़ गयी है. भारी वाहन व मालवाहक ट्रकों के आने-जाने के बाद शहर के दुकानदार परेशान हैं. एक तो सड़क की स्थिति जर्जर हो गयी है. वहीं उड़ते धूल-कण से दुकानदार परेशान हैं. सड़क के गड्ढों को भरने के लिये एनएच के लोग मिट्टी डाल रहे हैं. लोगों के विरोध पर भी जबरदस्ती की जा रही है. गुरुवार को इंदिरा गांधी चौक पर जर्जर सड़क में भी मिट्टी भर दी गयी. सूखने के बाद धूल के गुब्बार उठ रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें