38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जिला परिषद की बैठक: बिजली की हालत सुधारें, नहीं तो इइ से होगा जवाब-तलब

लातेहार: जिला परिषद, लातेहार की एक बैठक अध्यक्ष सुनीता कुमारी की अध्यक्षता में समाहरणालय में आयोजित की गयी. बैठक में उपाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद साहु व मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सह उप विकास आयुक्त अनिल कुमार सिंह समेत कई जन प्रतिनिधि उपस्थित थे. बैठक में जिले में अनियमित बिजली का मुद्दा छाया रहा. सदन में सभी सदस्यों […]

लातेहार: जिला परिषद, लातेहार की एक बैठक अध्यक्ष सुनीता कुमारी की अध्यक्षता में समाहरणालय में आयोजित की गयी. बैठक में उपाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद साहु व मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सह उप विकास आयुक्त अनिल कुमार सिंह समेत कई जन प्रतिनिधि उपस्थित थे. बैठक में जिले में अनियमित बिजली का मुद्दा छाया रहा.

सदन में सभी सदस्यों ने एक स्वर में विभाग के अधिकारियों को लापरवाह बताया. उपाध्यक्ष श्री साहु ने कार्यपालक अभियंता (इइ) को कार्य के प्रति उदासीन बताते हुए उन्हें सुधर जाने की चेतावनी दी और कहा कि अगर जिले में बिजली की हालत नहीं सुधरी तो उन्हें जवाब तलब किया जायेगा. बैठक में लघु सिंचाई विभाग के कार्यपालक अभियंता के उपस्थित नहीं होने एवं वांछित प्रतिवेदन नहीं सौंपने पर स्पष्टीकरण जारी करने का निर्देश जारी किया गया.
सदन में बताया गया कि तीन करोड़ रुपये की लागत से स्ट्रीट लाइट व शौचालय का निर्माण पेयजल व स्वच्छता विभाग द्वारा कराया जाना है. इस पर सदन ने बताया गया कि जब यह कार्य विभाग द्वारा कराया जाना था तो उसे जिला परिषद में क्यों लाया गया. इस प्रस्ताव को सदन ने सर्वसम्मति से खारिज कर दिया गया. सदन में विधायक प्रतिनिधि पवन कुमार ने बैठक में ध्यान आकृष्ट कराते हुए बताया कि जालिम-मोंगर में पानी की टंकी व पाइल लाइन तैयार है, बावजूद इसके पेयजल आपूर्ति नहीं की जा रही है.

उन्होंने बताया कि लातेहार में एक ओल्डएज होम का निर्माण कराया जाना है. विशेष प्रमंडल द्वारा कराये जाने वाले इस कार्य के लिए आठ महीने पहले एग्रीमेंट किया गया है, लेकिन जमीन उपलब्ध नहीं कराने के कारण अभी तक कार्य प्रारंभ नहीं हो सका है. बैठक में जालिम-रिचुघुटा पथ में 11 हजार वोल्ट के तार की तार से हो रहे दुर्घनाओं के बारे में लोगों को अवगत कराया गया.


बताया गया कि गत दिनों तार की चपेट में आ कर एक बस चालक की मौत हो गयी थी. बैठक में जिप सदस्य महेश सिंह, विनोद उरांव, आशा देवी, विधायक प्रतिनिधि पवन कुमार, हर्षवद्धर्न सिंह समेत कई जिप सदस्य व अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें