28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चार माह से विद्यालय नहीं आ रहीं तीन शिक्षिकाएं

बारियातू : प्रखंड की अमरवाडीह पंचायत अंतर्गत राजकीय मध्य विद्यालय मनातू की तीन शिक्षिकाएं पिछले चार माह से बगैर सूचना के गायब है. इस संबंध में जगन्नाथ साव, अजय कुमार, कविता देवी, सुमित्रा देवी, जगदीश कुमार साव, बिंदेश्वर साव, अनारी देवी, भीम प्रसाद साव, अरविंद कुमार, सुनीता देवी, कमल प्रसाद समेत दर्जनों ग्रामीण ने बताया […]

बारियातू : प्रखंड की अमरवाडीह पंचायत अंतर्गत राजकीय मध्य विद्यालय मनातू की तीन शिक्षिकाएं पिछले चार माह से बगैर सूचना के गायब है. इस संबंध में जगन्नाथ साव, अजय कुमार, कविता देवी, सुमित्रा देवी, जगदीश कुमार साव, बिंदेश्वर साव, अनारी देवी, भीम प्रसाद साव, अरविंद कुमार, सुनीता देवी, कमल प्रसाद समेत दर्जनों ग्रामीण ने बताया कि विद्यालय में शिक्षकों के नाम सूची में सात शिक्षक कार्यरत हैं. स्कूल में 208 बच्चों का नामांकन है, जबकि चार शिक्षक ही विद्यालय आते हैं.

इस स्कूल में अन्ना कुमारी खलखो व अमित कुमार के अलावा एक पारा शिक्षिका मंजू देवी कार्यरत थी. इस क्षेत्र के बानालात व सोहरवाटांड़ अभियान विद्यालय को विभाग के आदेशानुसार छह फरवरी 2017 को रामवि मनातू में विलय कर दिया गया था. साथ ही प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी बारियातू ने इन दो अभियान विद्यालय के चार शिक्षक (जय प्रकाश सिंह, ललिता देवी, सुषमा देवी व चंपा देवी) को भी मनातू स्कूल में पढ़ाने का लिखित आदेश बारियातू प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी ने दिया था.

तब से आज तक ललीता देवी, चंपा देवी, व सुषमा देवी महज एक दिन ही विद्यालय आयी. शिक्षिकाओं की लापरवाही देख दो बार विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक भी हुई. बावजूद शिक्षक अपनी आदत ने बाज नहीं आ रहे. ग्रामीणों ने उपायुक्त से पूरे मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. ग्राम शिक्षा समिति के अध्यक्ष बालदेव साव ने बताया कि गायब रहने वाली शिक्षिकाओं की जानकारी उन्होंने बीइइओ को दी थी. अब तक कोई कार्रवाई नहीं होना खेद की बात है. मुखिया राजेंद्र उरांव ने कहा कि ग्रामीणों की बैठक में वह भी उपस्थित थे. इसमें लिये गये निर्णय को भी शिक्षिकाओं ने नहीं माना. इनका मानदेय भुगतान हुआ या नहीं, यह जांच का विषय है. संकुल प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि तीनों शिक्षकों की रिपोर्ट बीइइओ को दी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें