34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गरमी आने के साथ ही सूखने लगे हलक

शहर में जगह-जगह लगे चापाकल और नल से पानी निकलना बंद पेयजल केंद्र पर लोगों को मिलता है गरम पानी लखीसराय : गरमी के आने के साथ ही शहर में लोगों के हलक सूखने लगे हैं. शहर के जगह-जगह लगे चापाकल और नल से पानी निकलना बंद होने लगा है. लोग पीने के पानी को […]

शहर में जगह-जगह लगे चापाकल और नल से पानी निकलना बंद

पेयजल केंद्र पर लोगों को मिलता है गरम पानी
लखीसराय : गरमी के आने के साथ ही शहर में लोगों के हलक सूखने लगे हैं. शहर के जगह-जगह लगे चापाकल और नल से पानी निकलना बंद होने लगा है. लोग पीने के पानी को लेकर इधर उधर भटकते नजर आते हैं. चितरंजन रोड स्थित एसबीअाइ एडीबी के समीप दो चापाकल एवं पीएचइडी विभाग द्वारा लगाया गया नल सूख चुका है. महीनों से नल सूखने व चापाकल खराब होने के कारण पीने का पानी एवं अन्य कार्य के लिए लोग भटकने लगे हैं. उक्त स्थल के समीप के दुकानदार अजय सिंह, मुकेश कुमार, अशोक सिंह, पंकज कुमार सहित कई लोगों ने बताया कि थाना चौक व एसबीआइ एडीबी के समीप लोगों की काफी भीड़ होती है.
इसके अलावा इस स्थान पर कई कोचिंग सेंटर भी है, लेकिन लोग अपनी प्यास सिर्फ एक चापाकल के सहारे बुझाने को विवश हैं. इधर नगर परिषद द्वारा थाना चौक पर प्याऊ केंद्र लगाया गया है. इसके अलावे हाल ही के दिनों में एक सबमरसिबल बोरिंग भी दिया गया है, लेकिन स्थानीय दुकानदार व अन्य लोगों के लिए यह बेकार साबित हो रहा है. लोगों का कहना है कि हाल ही में लगाये गये सबमरसिबल यहां के लोगों के लिए लाभदायक सिद्ध नहीं हो रहा है. इधर नगर परिषद द्वारा थाना चौक स्थित निबंधन कार्यालय परिसर में प्याऊ केंद्र लगाया गया है. हालांकि कड़ी धूप होते ही इस प्याऊ केंद्र का पेयजल किसी काम का नहीं रहता है. लोगों ने बताया कि हल्की धूप में ही प्याऊ केंद्र का पानी गरम हो जाता है. और पीने लायक नहीं रह जाता है.
बोले अधिकारी
शहर में सात जगह पर टंकी सहित नल का पानी आम लोगों के लिए उपलब्ध कराया गया है. थाना चौक स्थित नगर परिषद के अधीन पानी का नल खराब होने पर तुरंत ठीक कराया जाता है. शीतल पेयजल के लिए वाटर कूलर की व्यवस्था नहीं है. इस तरह के योजना बोर्ड द्वारा प्रस्तावित किये जाने के बाद ही लागू की जा सकती है.
संतोष कुमार रजक, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद लखीसराय

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें