31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आक्रोशितों ने डीइओ व डीपीओ के कार्यालय का किया घेराव

लखीसराय : जिला के हलसी व चानन प्रखंड के वंचित मानदेय प्राप्त नियोजित शिक्षकों ने डीइओ कार्यालय व स्थापना कार्यालय में डीपीओ को घेराव करने के साथ ही जमकर हंगामा किया. वेतन से वंचित शिक्षकों ने उस वक्त हंगामा किया जब डीइओ सुनयना कुमारी डीपीओ (स्थापना) विजय कुमार मिश्रा के साथ बैठक कर रहीं थी. […]

लखीसराय : जिला के हलसी व चानन प्रखंड के वंचित मानदेय प्राप्त नियोजित शिक्षकों ने डीइओ कार्यालय व स्थापना कार्यालय में डीपीओ को घेराव करने के साथ ही जमकर हंगामा किया. वेतन से वंचित शिक्षकों ने उस वक्त हंगामा किया जब डीइओ सुनयना कुमारी डीपीओ (स्थापना) विजय कुमार मिश्रा के साथ बैठक कर रहीं थी.

जिस पर शिक्षक वेतन नहीं मिलने को लेकर हंगामा शुरू कर दिया हालांकि डीइओ कार्यालय से किसी तरह डीपीओ (स्थापना) विजय मिश्रा निकलने में कामयाब रहे. वहीं देर शाम स्थापना कार्यालय पहुंच कर पुन: नियोजित शिक्षकों ने डीपीओ कार्यालय का घेराव कर जमकर हंगामा किया और नारेबाजी की. सोमवार को जिले के हलसी एवं चानन के कुल 51 नियोजित शिक्षकों का जून, जुलाई एवं अगस्त महीने का मानदेय विभाग द्वारा बिना सूचना का ही रोक दिया गया जबकि अन्य शिक्षकों को मानदेय निर्गत कर दिया गया.

शिक्षकों ने कहा कि दुर्गा पूजा एवं मुहर्रम का पर्व नजदीक है इसके बावजूद उन्हें पिछले तीन महीनों का वेतन नहीं मिलने से परिवार एवं बच्चे भूखमरी के कगार पर पहुंच गये है. शिक्षकों ने कहा कि मानदेय बंद का कोई स्पष्ट आदेश भी डीपीओ द्वारा निर्गत नहीं किया गया है जिसके कारण उन लोगों को मानसिक प्रताड़ित का सामना करना पड़ रहा है. जिस कारण उन लोगों को आक्रोशित होकर डीपीओ का घेराव करना पड़ा. घेराव करने वालों में कुमार जयंत नारायण, शोभा मेहता, प्रतिमा सिन्हा,बबलू कुमार, परमानंद महतो दर्जनों शिक्षक व शिक्षिकाएं शामिल थे.

हलसी व चानन प्रखंड शिक्षकों के वेतन पर लगी है रोक
कहती हैं जिला शिक्षा पदाधिकारी
जिला शिक्षा पदाधिकारी सुनयना कुमारी ने कहा कि उन्होंने दुर्गा पूजा एवं मुहर्रम को देखते हुए डीपीओ स्थापना को मानदेय से वंचित रहे शिक्षक-शिक्षिकाओं को वेतन देने का आदेश दिया था. इस दिशा में प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. मानदेय से वंचित शिक्षकों व शिक्षिकाओं को शीघ्र ही मानदेय मिल जायेंगे. वहीं जिन शिक्षकों के खिलाफ जांच चल रही है और जो शिक्षक दोषी पाये जायेंगे वैसे शिक्षकों का बाद में सदा के लिए वेतन रोक दिया जायेगा. यही नहीं दोषियों पर विधिसम्मत कार्रवाई की जायेगी. किसी भी दोषी को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जायेगा. उन पर कार्रवाई हो कर ही रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें