27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अकांउट हैक करने में लखीसराय सीओ के ड्राइवर का बेटा शामिल

लखीसराय : रांची हाइकोर्ट के जज के भाई के खाते को हैक कर 50 लाख रुपये निकाले जाने के मामले में रविवार को झारखंड के विस्टुपुर थाना पुलिस लखीसराय पहुंची़ पुलिस निरीक्षक श्रीनिवास के नेतृत्व में पहुंची विस्टुपुर पुलिस ने टाउन थाना पुलिस की मदद से मामले में शामिल गिरोह के सदस्य सह लखीसराय अंचलाधिकारी […]

लखीसराय : रांची हाइकोर्ट के जज के भाई के खाते को हैक कर 50 लाख रुपये निकाले जाने के मामले में रविवार को झारखंड के विस्टुपुर थाना पुलिस लखीसराय पहुंची़ पुलिस निरीक्षक श्रीनिवास के नेतृत्व में पहुंची विस्टुपुर पुलिस ने टाउन थाना पुलिस की मदद से मामले में शामिल गिरोह के सदस्य सह लखीसराय अंचलाधिकारी के ड्राइवर मो वसीम के पुत्र अकीब की तलाश में छापेमारी की.
हालांकि पुलिस की छापेमारी में पुलिस के हाथ अकीब नहीं लगा और विस्टुपुर पुलिस को बैरंग लौटना पड़ा. एसपी अरविंद ठाकुर ने बताया कि रांची हाइकोर्ट के जज के भाई के खाते से साइबर क्राइम के तहत राशि निकाली गयी थी़ इसमें लखीसराय अंचलाधिकारी के ड्राइवर के बेटे का नाम भी आया था़ इसकी गिरफ्तारी के लिए झारखंड पुलिस पहुंची थी़ इसने टाउन थाना पुलिस की मदद से उसके घर पर छापेमारी की, लेकिन वह मिला नहीं.
जगदंबा घर में दियरा बार ऐनी हे…
शहर में लगभग सभी जगहों पर मंदिर में ही बैठायी जाती हैं प्रतिमाएं
लखीसराय : वर्ष 2000 तक शहर में मां दुर्गा के प्रतिमा स्थलों पर भव्य मंडप का निर्माण किया जाता था. लेकिन धीरे धीरे प्राय: सभी प्रतिमा स्थलों पर भव्य मंदिर का निर्माण कराया जा चुका है.
यहां तक कि हसनपुर पहाड़ी के पास, थाना चौक एवं विद्यापीठ चौक के पास स्थापित होने वाले मां दुर्गा के प्रतिमा भी अब भव्य मंदिर में ही स्थापित होती हैं. छोटी एवं बड़ी दुर्गा की प्रतिमा तो अब 108 फीट ऊंचे मंदिर में स्थापित हो रही है. शहरवासियों के लिये आस्था का केंद्र बिंदु बड़ी एवं छोटी दुर्गा के प्रतिमा का निर्माण बंगाल के ही कलाकारों द्वारा आज तक होता रहा है.
ऐसे में भव्य पंडाल एवं सजावट को लेकर शहर के पचना रोड में स्थापित होती आ रही भारत माता की प्रतिमा ही हर वर्ष आकर्षण का केंद्र बिंदु रहता है. गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी पचना रोड में थोड़ा दूर प्रवेश करने के साथ ही प्रतिमा स्थल तक भव्य सजावट और पंडाल की व्यवस्था किय जा रहा है. रावण दहन कार्यक्रम की समाप्ति के उपरांत केआरके मैदान को मेला का रूप दिया जा रहा है. जहां कई तरह के झूले, प्रदर्शनी आदि लग रहे हैं.
बड़हिया महारानी स्थान में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ . शारदीय नवरात्रा को लेकर माता दुर्गा के नौ स्वरूप के तहत माता के भक्त उनके आराधना, पूजा अर्चना, दुर्गा सप्तशती पाठ , जप में लीन हैं. जिससे जिला मां की भक्ति मे डूब गया है.
रविवार को माता के चौथे स्वरूप कूष्मांडा रूप की पूजा हुई. जिसको लेकर जिले के बड़हिया नगर पंचायत में पंडित श्री धर ओझा जी द्वारा स्थापित मां बाला त्रिपुर सुंदरी मंदिर में माता के दर्शन के लिये दूर दराज से भक्त पहुंच रहे हैं. मंदिर में महिला पुरुष अलग अलग लाइन में कतारबद्ध होकर पूजा अर्चना किया. साथ ही मनौती मांगी. इस मंदिर को मनौती मंदिर भी कहा जाता है.
इसके अलावा जिले के लगभग सौ माता के पूजा पंडालों में सुबह शाम पंडितों द्वारा दुर्गा सप्तशती पाठ एवं पूजा अर्चना की जा रही है. इधर जगदंबा पथ में नपं अध्यक्षा श्रीमति मंजू देवी श्रद्धालुओं के लिये स्वच्छता अभियान के साथ सुबह शाम साफ सफाई करा रहे हैं. जिससे आने जाने वाले श्रद्धालु को गंदगी का सामना ना करना पड़े.
बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए ठहरने की व्यवस्था . जगदंबा स्थान नौ दिनों तक बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए श्रीधर ओझा आश्रम में ठहरने का उत्तम प्रबंध किया है. जो श्रद्धालु रात में कमरा लेकर रहना चाहते हैं, उनको दिन रात जेनरेटर , पानी की भी व्यवस्था की है. इससे वे माता की पूजा अर्चना सपरिवार शांतिपूर्वक सुबह शाम पूजा कर सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें