31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

त्योहार को लेकर जिला प्रशासन की रणनीति तैयार

26 को अधिकारियों की बैठक में डीएम देंगे निर्देश एक से दो अक्तूबर तक दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल की तैनाती लखीसराय : एक अक्तूबर को संभावित मुहर्रम को लेकर जिला प्रशासन पुख्ता रणनीति तैयार करने में जुट गया है. समाहरणालय स्थित मंत्रणा कक्ष में 26 सितंबर को इसको फाइनल टच देने के लिये जिला […]

26 को अधिकारियों की बैठक में डीएम देंगे निर्देश
एक से दो अक्तूबर तक दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल की तैनाती
लखीसराय : एक अक्तूबर को संभावित मुहर्रम को लेकर जिला प्रशासन पुख्ता रणनीति तैयार करने में जुट गया है. समाहरणालय स्थित मंत्रणा कक्ष में 26 सितंबर को इसको फाइनल टच देने के लिये जिला भर के प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक बुलायी गयी है. इसके पूर्व डीएम अमित कुमार, एसपी अरविंद ठाकुर के संयुक्त हस्ताक्षर निर्देश पत्र जारी कर दिया गया है.
26 को निर्धारित बैठक में दुर्गा पूजा एवं मुहर्रम शांतिपूर्ण मनाये जाने को लेकर किये जाने वाले प्रशासनिक व्यवस्था पर चर्चा किया जायेगा. मां दुर्गा का विसर्जन व ताजिया जुलूस तय रास्तों से निर्धारित समय पर शांतिपूर्ण संपन्न कराने के कार्य को जिला प्रशासन ने चुनौती के रूप में लिया है. मुहर्रम पर्व को लेकर पूर्व के इतिहास को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा चिन्हित जगहों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल की तैनाती का निर्णय लिया है.
इस तरह जिले में कुल 70 स्थानें पर सशस्त्र बल, पुलिस पदाधिकारी एवं दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति किया जायेगा. जिसमें एडीओ एवं एसडीपीओ अपने स्तर से वृद्धि भी कर सकते हैं. 21 स्थानों को मुहर्रम पर्व के लिये चिन्हित किया गया है. जिसमें लखीसराय सदर प्रखंड के हकीमगंज, बालगुदर, वृंदावन, खगौर, जिला मुख्यालय के बड़ी दरगाह, छोटी दरगाह, इंगलिश मुहल्ला, सूर्यगढ़ा प्रखंड के अलीनगर, अवगिल , हुसैना, रसलपुर, हल्दी, मौलानगर, सूर्यगढा बाजार परिसर, हलसी प्रखंड के बमुआरा, तेतरहट ,रामगढ़ चौक प्रखंड के बिहटा, गुलनी, बड़हिया प्रखंड के खुटहा, वीरूपुर, तहदिया को रखा गया है.
जहां मेला जुलूस अखाडे के आयोजन के दौरान विशेष चौकसी बरतने का निर्देश दिया गया है. जुलूस पूर्णरूपेण पुलिस दंडाधिकारी के एस्कॉर्ट में निकलेगा तथा पहलाम कर्वला के लौटने तक एस्कॉर्ट किया जायेगा. डीएम , एसपी ने सभी प्रतिनियुक्ति दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बलों से अपना अपना कर्तव्य पूर्ण निष्ठा एवं टेक्टफुल रीति से निभाने का निर्देश दिया ताकि मुहर्रम पर्व शांति पूर्ण वातावरण में संपन्न हो सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें