36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नेत्र अस्पताल संचालन का लिया संकल्प

समारोह . लायंस क्लब के नये पदाधिकारियों ने ली शपथ, 24 सदस्यीय कमेटी की घोषणा लायंस क्लब के पूर्व जिलापाल ने नव मनोनीत पदाधिकारियों को अपने दायित्वों के निर्वहन की शपथ दिलायी. लखीसराय : बिहार के देवघर के रूप में प्रसिद्ध अशोक धाम के पवित्र मंदिर परिसर में बुधवार की देर शाम लायंस क्लब का […]

समारोह . लायंस क्लब के नये पदाधिकारियों ने ली शपथ, 24 सदस्यीय कमेटी की घोषणा
लायंस क्लब के पूर्व जिलापाल ने नव मनोनीत पदाधिकारियों को अपने दायित्वों के निर्वहन की शपथ दिलायी.
लखीसराय : बिहार के देवघर के रूप में प्रसिद्ध अशोक धाम के पवित्र मंदिर परिसर में बुधवार की देर शाम लायंस क्लब का 31वां स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया गया.
कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी सुनील कुमार द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया. क्लब के अध्यक्ष डॉ प्रवीण कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में प्रारंभ 30वां चार्टर नाइट समारोह का मंच संचालन सीताराम सिंह कर रहे थे. सर्वप्रथम लायंस क्लब लखीसराय के पूर्व जिलापाल मुंगेर क्लब के सदस्य रहे अभियंता अशोक कुमार द्वारा सभी नव मनोनीत पदाधिकारियों को क्लब के कार्यक्रम को सुचारु रूप से जारी रखने, अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए समाज एवं क्लब हित में कार्य करने की शपथ दिलायी. मुख्य अतिथि सह उद‍्घाटनकर्ता डीएम ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि क्लब, संस्था के गठन का उद्देश्य ही समाज सेवा है.
वैसे तो सरकारी स्तर पर जीवनोपयोगी सुविधा और सामाजिक स्तर में सुधार के कार्यक्रम चल ही रहे हैं. फिर भी क्लब द्वारा समस्याओं की जानकारी दी जा सकती है. क्लब के अध्यक्ष पद का दायित्व डॉ कुमार अमित को सौंप रहे वर्ष 16-17 एवं 17-18 के अध्यक्ष डॉ प्रवीण कुमार सिन्हा ने कहा कि क्लब के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती नेत्र अस्पताल खोलने की है जिसके लिए भवन भी तैयार है.
उन्होंने क्लब के वरीय सदस्य डॉ एसएसपी सिंह, राजेंद्र सिंघानिया से इसके लिए आशीष देने का अनुरोध किया. क्लब के नव निर्वाचित अध्यक्ष डॉ कुमार अमित ने वी सर्व स्लोगन को क्लब की पहचान बताते हुए एक नये मुकाम पर पहुंचाने का प्रयास करने की बात कही.
क्लब का इतिहास रखते हुए कहा कि 200 देशों में फैला इस क्लब के लगभग डेढ़ करोड़ से ज्यादा सम्मानित सदस्य हैं. विश्व भर में स्वास्थ्य सेवा के कई कार्यक्रम के साथ अंधापन निवारण को लेकर दृढ़ संकल्पित है लायंस क्लब. लायंस क्लब द्वारा अपने कार्यकाल में नेत्र अस्पताल का संचालन प्रारंभ कराये जाने की बात कही, जिनमें सभी वरीय सदस्यों के सहयोग की आवश्यकता पर बल दिया. नव निर्वाचित क्लब के युवा सदस्य गौतम गिरियगे, प्रो मनोरंजन कुमार पप्पू, अमित कुमार सिन्हा, मुकेश कुमार सिन्हा एवं प्रेमचंद कुमार को शपथ दिला कर सभी लोगों से परिचय कराया गया.
मुख्य अतिथि डीएम सुनील कुमार, सचिव सीताराम सिंह, वरीय सदस्य डॉ एसएसपी सिंह, डॉ प्रवीण कुमार सिन्हा, राजेंद्र सिंघानिया, निर्मल कानोडिया आदि को यादगार कॉलर पिन प्रदान कर क्लब की ओर से पुरस्कृत किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें