34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गरीबों का हक न छीने सरकार

ढिबरा पर रोक लगायी गयी, तो कोडरमा से रांची तक होगा आंदोलन सरकार गरीबों की जमीन छीन कॉरपोरेट घरानों को देना चाहती है डोमचांच : प्रखंड के ढाब में सोमवार को आयोजित झाविमो की सभा में झाविमो सुप्रीमो सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी शामिल हुए. सभा को श्री मरांडी ने झारखंड सरकार को चेतावनी देते […]

ढिबरा पर रोक लगायी गयी, तो कोडरमा से रांची तक होगा आंदोलन
सरकार गरीबों की जमीन छीन कॉरपोरेट घरानों को देना चाहती है
डोमचांच : प्रखंड के ढाब में सोमवार को आयोजित झाविमो की सभा में झाविमो सुप्रीमो सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी शामिल हुए. सभा को श्री मरांडी ने झारखंड सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि गरीबों का हक न छीने. कहा सरकार को समझना चाहिए कि जंगली क्षेत्र में रोजगार का मुख्य धंधा अबरख, ढिबरा व पत्थर है, इस कानून में संशोधन करने की जरूरत है.
श्री मरांडी ने कहा केंद्र व राज्य सरकार गरीबों की जमीन छीन कर कॉरपोरेट घरानों को सौंपना चाहती है. कहा कि मेरे 28 महीने के कार्यकाल में कहीं कोई गरीब तंग नहीं किया गया. कहा झारखंड की रघुवर सरकार गरीबों के हित में कोई काम नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि अगर ढिबरा पर रोक लगती है, तो झाविमो कोडरमा से लेकर रांची तक आंदोलन करेगा. इधर, नुनूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड की भाजपा सरकार झारखंड के लोगों को बेघर कर रही है, जिसका मुंह तोड़ जबाब दिया जायेगा. गांवा के जिप सदस्य इमरान अंसारी ने कहा सरकार गरीबों को तंग करने में लगी है, सरकार गरीब की रोटी छीन रही है.
सभा को जेवीएम के केंद्रीय महासचिव खालिद खलील, प्रणव वर्मा, मुखिया सुशीला देवी, पंसस गुड़िया देवी, मरगूब आलम, शिव कुमार यादव, अनिल यादव, सूरज शर्मा आदि ने संबोधित किया. मौके पर रीतलाल सिंह, नारायण यादव, अशोक यादव, विनोद यादव, सनोज लोहानी, अरविंद गुप्ता, महेंद्र कुमार, पंकज यादव, सुरेश साव, पप्पू कुमार, अनूप कुमार, शशि कुमार, राजेश यादव, कृष्णा कुमार, विशुन मुर्मू समेत सैकड़ों महिलाएं मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें