34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आदत बदलें, शौचालय का उपयोग करें

सतगावां पहुंचे डीसी, माधोपुर में की बैठक शौचालय निर्माण व इसके उपयोग को लेकर किया जागरूक सतगावां : उपायुक्त संजीव कुमार बेसरा बुधवार को प्रखंड के माधोपुर पंचायत पहुंचे. उपायुक्त के साथ पेयजल व स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता विनोद कुमार ने शौचालय का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों को शौचालय उपयोग करने व […]

सतगावां पहुंचे डीसी, माधोपुर में की बैठक
शौचालय निर्माण व इसके उपयोग को लेकर किया जागरूक
सतगावां : उपायुक्त संजीव कुमार बेसरा बुधवार को प्रखंड के माधोपुर पंचायत पहुंचे. उपायुक्त के साथ पेयजल व स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता विनोद कुमार ने शौचालय का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों को शौचालय उपयोग करने व शौचालय बनाने के लिए लोगों को जागरूक किया गया. साथ ही ग्रामीणों को गांव की साफ-सफाई, नाली आदि की सफाई रखने की सलाह दी गयी.
डीसी ने कहा कि साफ-सफाई रहने से मनुष्य निरोग रहता है. लोग खुले में शौच न जाकर शौचालय का उपयोग करें. अब जरूरत है कि लोग पुरानी अवधारणा को बदल आगे बढ़ें. शौचालय निरीक्षण के बाद उपायुक्त ने पंचायत भवन माधोपुर में सभी मुखियाओं व आमलोगों के साथ बैठक की. संचालन बीडीओ विनोद कुमार कर्मकार ने की. मुखियाओं को डीसी ने निर्देश दिया की अपने-अपने पंचायतों में जल्द ही शौचालय निर्माण करें. उन्होंने कहा कि जो पंचायत पहले ओडीएफ होगा, उसके मुखिया व जल सहिया को पुरस्कृत किया जायेगा.
उपायुक्त ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय का भी निरीक्षण कर पदाधिकारियों को कई निर्देश दिये. मौके पर जिप सदस्य भुनेश्वर राम, सांसद प्रतिनिधि बाल मुकुंद सिंह, पूर्व मुखिया जयशंकर प्रसाद सिंह, नरेश यादव, बीपीओ रविशंकर, जेएसएस राजो पासवान, बीपीओ मिथिलेश कुमार, थाना प्रभारी महेंद्र प्रसाद यादव मौजूद थे. डीसी मंगलवार की रात में ही सतगावां पहुंच गये थे. उन्होंने वन विभाग के रेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम किया. अहले सुबह वे माधोपुर पंचायत पहुंचे व लोगों को शौचालय निर्माण के प्रति जागरूक करने के साथ ही उनकी समस्याओं से भी अवगत हुए.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें