34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फौजी जागते हैं, तो हम चैन से सोते है

शहीद स्मारक स्थल पर हुए कई कार्यक्रम झुमरीतिलैया : प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वावधान में जिले के विभिन्न प्रखंडों के निजी विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने शुक्रवार को कोडरमा प्रखंड मैदान से रैली निकाली. रैली को पूर्व मंत्री अन्नपूर्णा देवी, पूर्व विधायक अमित कुमार यादव व एसडीओ प्रभात कुमार बरदियार ने हरी झंडी […]

शहीद स्मारक स्थल पर हुए कई कार्यक्रम
झुमरीतिलैया : प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वावधान में जिले के विभिन्न प्रखंडों के निजी विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने शुक्रवार को कोडरमा प्रखंड मैदान से रैली निकाली. रैली को पूर्व मंत्री अन्नपूर्णा देवी, पूर्व विधायक अमित कुमार यादव व एसडीओ प्रभात कुमार बरदियार ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. रैली में शामिल विद्यार्थियों ने बैंड के साथ मार्च पास्ट किया. रैली का संचालन एसोसिएशन के अध्यक्ष डाॅ बीएनपी वर्णवाल ने किया. रैली ब्लॉक मैदान से निकलकर अड्डी बंगला होते हुए बाईपास स्थित शहीद शशिंद्र नाथ शर्मा के स्मारक पर पहुंची. यहां अतिथियों ने शहीद को श्रद्धा सुमन अर्पित किया. श्रद्धांजलि सभा की अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष डाॅ बीएनपी वर्णवाल व संचालन नीलकंठ वर्णवाल ने किया. मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि देश के फौजी हर मौसम और हर परिस्थिति में सीमा पर जागते है तो देशवासी चैन की नींद सोते है.
उन्होंने कहा कि जिसने देश के लिए नहीं जिया उसने कुछ नहीं किया. इस प्रकार के आयोजन से बच्चों में देश प्रेम की भावना बढ़ेगी. मंत्री ने उनके माता पिता को भी नमन किया. शहीद स्मारक स्थल के सौंदर्यीकरण की मांग पर उन्होंने कहा कि वे इस संबंध में राज्यसभा सांसद प्रेमचंद गुप्ता से सहायता लेंगी. पूर्व विधायक अमित कुमार यादव ने कहा कि इस शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता है. इस प्रकार के आयोजन के लिए उन्होंने भी एसोसिएशन की सराहना की. नगर पर्षद के कार्यकारी अध्यक्ष सह शहीद स्मारक समिति के अध्यक्ष संतोष यादव ने कहा कि देश के लिए इस नौजवान की शहादत की वजह से ही हमारे देश में अमन चैन है. मौके पर उपस्थित शहीद शशिंद्र के पिता हरी लाल ने कहा कि उनका बेटा राष्ट्रहित में शहीद हुआ है. कार्यक्रम को स्मारक समिति के सचिव विनय कुमार बेलू, कोबरा बटालियन के डिप्टी कमांडेट रंजीत पाठक, गौरव सिंह ने भी संबोधित किया. धन्यवाद ज्ञापन तौफीक हुसैन ने दिया. मौके पर अजय अग्रवाल, रामकृष्ण यादव, सीता राम शर्मा, श्रद्धानंद कश्यप, बासुदेव यादव, मोहम्मद सत्तार, अरुण कुमार यादव, दिलीप शर्मा, अशोक चौरसिया, देवेंद्र कुमार, बलराम राणा, मनोज साहा, अनिल सिंह, आरपी शर्मा, अभय कुमार, नितेश कुमार सिंह, मुन्ना लाल वर्णवाल, राजकुमार, निशांत कुमार, प्रवीण वर्णवाल, ब्रह्मदेव यादव, साकेत केशव आदि मौजूद थे.
10 जून 2012 को शहीद हुए थे शशिंद्र
शशिंद्र शर्मा सीआरपीएफ के जवान थे. 15 जनवरी 1985 को जन्में शशिंद्र मूलत: बिचरिया नईटांड मरकच्चो के रहने वाले थे. उनके पिता का नाम हरी लाल शर्मा और उनके माता का नाम शारदा देवी है. 10 जून 2012 को वे गया जिला में शहीद हुए थे. उन्हें वीरता पुरस्कार भी मिला था. उनके निधन पर शहीद स्मारक समिति का गठन कर बाईपास रोड स्थित गीता क्लिनिक के निकट इनकी प्रतिमा स्थापित की गयी. अब समिति द्वारा उक्त स्थल के सौंदर्यीकरण का प्रयास जारी है.
जयनगर के12 विद्यालय के बच्चे हुए शामिल
कार्यक्रम में जयनगर प्रखंड से आदर्श विद्या मंदिर तिलोकरी, वीएसवी उच्च विद्यालय परसाबाद, ज्ञान भारती उच्च विद्यालय परसाबाद, सरस्वती पब्लिक उच्च विद्यालय पावर हाउस, कंपीटेंट स्कूल तेतरौन, शारदा विद्या मंदिर योगियाटिल्हा, आइडिअल प्रोग्रेसिव उच्च विद्यालय पावर हाउस, एक्सीलेंट पब्लिक स्कूल पावर हाउस, एवरग्रीन पब्लिक स्कूल उदालो, यूनिक प्रोग्रेसिव स्कूल तरवन, आदर्श शिशु निकेतन हिरोडीह, ज्ञान भारती प्रतियोगिता स्कूल कटहाडीह के निदेशक, प्राचार्य, शिक्षक व बच्चे शामिल हुए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें