20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

खलारी-बुढ़मू को जोड़ेगा सामू टोंगरी का सपही पुल

मार्च के अंतिम सप्ताह तक पुल निर्माण कार्य आरंभ होगा खलारी : खलारी के चूरी दक्षिणी पंचायत के सामू टोंगरी व बुढ़मू के मुरूपिरी पंचायत के हाहेटांड़ को जोड़ने के लिए सपही नदी पर बड़ा पुल का निर्माण जल्द शुरू होगा. ग्रामीण विभाग विशेष प्रमंडल एनआरइपी-टू के कार्यपालक अभियंता जवाहर प्रसाद गुप्ता व सहायक अभियंता […]

मार्च के अंतिम सप्ताह तक पुल निर्माण कार्य आरंभ होगा
खलारी : खलारी के चूरी दक्षिणी पंचायत के सामू टोंगरी व बुढ़मू के मुरूपिरी पंचायत के हाहेटांड़ को जोड़ने के लिए सपही नदी पर बड़ा पुल का निर्माण जल्द शुरू होगा. ग्रामीण विभाग विशेष प्रमंडल एनआरइपी-टू के कार्यपालक अभियंता जवाहर प्रसाद गुप्ता व सहायक अभियंता विजय कुमार ने पुल निर्माण के लिए स्थल का भौतिक निरीक्षण किया. उल्लेखनीय है कि भाजपा के सुरेंद्रनाथ पांडेय के प्रयास से विधायक जीजे गॉलस्टेन की अनुशंसा पर इस पुल का निर्माण किया जा रहा है.
नदी के दोनों ओर की गांवों के लोगों को अभियंताओं के आने की पूर्व सूचना थी. ग्रामीण पहले से ही इंतजार कर रहे थे. स्थल निरीक्षण के समय खलारी के जिला परिषद सदस्य अब्दुल्ला अंसारी भी उपस्थित थे. ग्रामीणों ने बताया कि सपही नदी से सटे बुढ़मू के कई गांव बारिश के दिनों में अन्य जगहों से कट जाते हैं. हाहे गांव तो बिल्कुल टापू बन जाता है. इस पुल के बन जाने से खलारी-रांची की दूरी 15 किलोमीटर कम हो जायेगी. सुरेंद्रनाथ पांडेय ने आश्वस्त किया कि मार्च के अंतिम सप्ताह तक पुल निर्माण का कार्य आरंभ हो जायेगा. प्रयास होगा कि बारिश शुरू होने से पहले पीलर पानी से बाहर निकल आये.
इधर सामू टोंगरी व हाहे के बीच पुल बनने की बात से ग्रामीणों में काफी हर्ष है. ग्रामीणों का कहना है कि इस इलाके के लिए ऐतिहासिक काम हो रहा है. हुटाप व मायापुर में भी बनेगा पुल : खलारी. ग्रामीण विभाग विशेष प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता जवाहर प्रसाद गुप्ता ने हुटाप में सोनाडुबी नदी पर तथा खलारी-मैक्लुस्कीगंज सड़क पर मायापुर नाले पर पुल निर्माण के लिए भी स्थल निरीक्षण किया. उल्लेखनीय है कि ये दोनों पुल भी विधायक गॉलस्टेन की अनुशंसा से बननेवाले हैं. हुटाप में सोनाडुबी नदी पर पहले से बने पुल से हट कर बड़ा पुल बनाया जायेगा. वहीं मायापुर में भी पहले से ऊंचा पुल बनाया जायेगा. इसके लिए जल्द डीपीआर तैयार कराया जायेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें