33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

क्षेत्र में सड़कों का बिछेगा जाल

सड़क निर्माण का प्राक्कलन राशि 2.10 करोड़ खूंटी : खूंटी के दशमफॉल मेन रोड से बीरडीह-दिरीगढ़ा पथ का शिलान्यास ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा ने मंगलवार को किया. तीन किलोमीटर लंबी पक्की सड़क निर्माण का प्राक्कलन राशि 2.10 करोड़ है. शिलान्यास स्थल के समीप आयोजित समारोह में मंत्री ने कहा कि अच्छी सड़क किसी […]

सड़क निर्माण का प्राक्कलन राशि 2.10 करोड़
खूंटी : खूंटी के दशमफॉल मेन रोड से बीरडीह-दिरीगढ़ा पथ का शिलान्यास ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा ने मंगलवार को किया. तीन किलोमीटर लंबी पक्की सड़क निर्माण का प्राक्कलन राशि 2.10 करोड़ है. शिलान्यास स्थल के समीप आयोजित समारोह में मंत्री ने कहा कि अच्छी सड़क किसी भी क्षेत्र के लिए विकास का पैमाना होता है. उनकी कोशिश खूंटी विधानसभा क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछा देने की है. ताकि कोई भी क्षेत्र आवागमन से अछूता न रहे. सड़कों व पुलों के बनने से कृषि, शिक्षा सहित अन्य क्षेत्र में विकास होगा.
मंत्री ने ग्रामीणों से कहा कि वे विकास योजनाओं की मॉनिटरिंग खुद करें. गुणवत्ता से कदापि समझौता नहीं करें.आगे उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार जनता की सरकार है. जन विकास के लिए सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेेगी. गांवों के विकास के लिए ही सरकार आज सभी सुदूर गांवों को पक्की सड़क से जोड़ रही है. जल्द कोई भी क्षेत्र सड़क विहीन नहीं रहेगा. जनता ने विश्वास कर उन्हें लगातार चार बार विधायक चुना है.
जनता के आशीर्वाद से ही मैं मंत्री बना. अब मैं क्षेत्र का विकास कर अपना फर्ज निभा रहा हूं. सरकार किसानों के विकास के लिए डोभा, तालाब, चेकडैम आदि कई योजनाएं क्रियान्वित कर रही है. किसान सरकारी योजना का पूरा लाभ उठाते हुए कृषि को बढ़ावा दें. जनता की खुशी में ही मेरी खुशी है. उन्होंने लोगों से जल संरक्षण करने पर बल दिया. भाजपा जिलाध्यक्ष काशीनाथ महतो, जिला बीस सूत्री उपाध्यक्ष ओपी कश्यप, जिला भाजपा उपाध्यक्ष ज्योतिष भगत, अनूप साहू ने कहा कि मंत्री श्री मुंडा ने प्राथमिकता के आधार पर अच्छी सड़क का निर्माण करा कर गांवों को शहर से जोड़ने का काम कर रहे हैं. उनके प्रयास से गांवों में अब विकास की किरणें पहुंच रही है. महिला समूहों का विकास हो रहा है. सरकारी योजनाएं उनके प्रयास से क्षेत्र में बेहतर रूप में धरातल पर नजर आ रही है.
ग्रामीणों की ओर से कई लोगों ने कहा कि मंत्री के प्रयास से दशम फॉल के विकास में कई कार्य हुए हैं. सड़क बन जाने से क्षेत्र विकास की राह पर जायेगा.
समारोह में मौजूद लोग : समारोह में ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता प्रेमनाथ राम, सहायक अभियंता आरएस पाठक, संजय मिश्र, सुरेश जायसवाल, लीलू पाहन, जय भाला, राजू गुप्ता, जुल्सन सोय, सूरजमल प्रसाद, संजय गुप्ता, धमेंद्र तिवारी, बिनोद नाग, राजेश नाग, कैलाश राम, सुनील मिश्र, बालमुकूंद सिंह, जनार्दन मिश्र, अशर्फी सिंह, नंदलाल राम, कललेश गिरि, राजेश महतो, कंचन सिंह, बिनोद ठाकुर, लक्ष्मण गौंझू आदि मौजूद थे.
परंपरागत रूप से किया गया स्वागत : मंत्री के शिलान्यास स्थल पर पहुंचने पर ग्रामीणों ने ढोल-नगाड़ों की थाप पर परंपरागत नृत्य करते हुए स्वागत किया. संबंधित क्षेत्र में हर तरफ उल्लास का माहौल था. जगह-जगह ग्रामीणों ने फूलमाला पहना कर उनका अभिनंदन भी किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें