29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आशा बहाली में धांधली पर नहीं हुई कार्रवाई

आशा बहाली में अवैध उगाही प्रकरण उजागर होने के बाद डीएम ने सीएस को जांच व कार्रवाई का दिया था निर्देश मामला अलौली में बैकडेट से आशा बहाली में धांधली का, एसीएमओ को सौंपी गयी थी जांच की जिम्मेदारी खगड़िया : बैकडोर से आशा बहाली में धांधली की जांच रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद भी […]

आशा बहाली में अवैध उगाही प्रकरण उजागर होने के बाद डीएम ने सीएस को जांच व कार्रवाई का दिया था निर्देश

मामला अलौली में बैकडेट से आशा बहाली में धांधली का, एसीएमओ को सौंपी गयी थी जांच की जिम्मेदारी
खगड़िया : बैकडोर से आशा बहाली में धांधली की जांच रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो पायी है. इधर, डीएम जय सिंह की कड़ाई के बाद मजबूरी में आशा बहाली में अवैध उगाही की जांच शुरू करने का आदेश सिविल सर्जन को देना पड़ा. जांच रिपोर्ट सौंप दिये जाने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कार्रवाई करने में आनाकानी कर रहे हैं. बता दें कि प्रभात खबर में छपी खबर पर संज्ञान लेते हुए डीएम जय सिंह ने पूरे मामले में सिविल सर्जन को जांच कर दोषियों पर कार्रवाई का निर्देश दिया था.
जिसके बाद सीएस ने एसीएमओ को जांच का आदेश दिया है. उस वक्त सिविल सर्जन ने कहा था कि आशा बहाली में अवैध उगाही का मामला अगर सच साबित होता है तो संबंधित स्वास्थ्यकर्मियों पर कार्रवाई करने में कोई देरी नहीं होगी. लेकिन धरातल पर स्थिति ठीक उलट है. एक महीने से अधिक समय बीत गये. आशा बहाली में धांधली प्रकरण में ना तो हेराफेरी करने वाले पूर्व लेखापाल चेतन शर्मा पर शिकंजा कस पाया और ना ही बैकडोर से बैकडेट में की गयी आशा बहाली रद की गयी. बताया जाता है
कि पूरे मामले में पूर्व लेखापाल व पीएचसी प्रभारी की भूमिका सवालों के घेरे में है. हालांकि आशा बहाली में किसी भी प्रकार की अवैध उगाही सहित धांधली से इंकार करते हुए तत्कालीन पीएचसी प्रभारी व पूर्व लेखापाल चेतन शर्मा ने सभी आरोपों को बेबुनियाद करार दिया है. उल्लेखनीय है कि बीते दिनों अलौली में दलाल से सरकारी काम करवाने,
अवैध उगाही करने सहित अन्य आरोपों के सामने आने के बाद डीएम के कड़े निर्देश पर अलौली पीएचसी के लेखापाल चेतन शर्मा का तबादला बेलदौर पीएचसी कर दिया गया. साथ ही तीन महीने तक दस प्रतिशत वेतन कटौती का भी निर्देश दिया गया. उस वक्त डीएम ने कहा था कि तीन महीने में अगर लेखापाल की कार्यशैली में सुधार नहीं होता है तो बखास्तगी की कार्रवाई की जायेगी.
इधर, उच्चाधिकारियों के निर्देश से बेफ्रिक पूर्व लेखापाल श्री शर्मा के रवैये में कोई खास सुधार होता नहीं दिख रहा है. तभी तो बेलदौर तबादला के बाद भी बीते फरवरी माह में बैकडेट में आशा की बहाली में परदे के पीछे खेल करने से पूर्व लेखापाल श्री शर्मा बाज नहीं आये. वह तो शुक्र था कि पूरा मामले की भनक युवा जदयू के प्रखंड अध्यक्ष को लग गयी. नतीजतन आशा बहाली में धांधली की गठरी खुल गयी. बताया जाता है कि आशा बहाली प्रकरण में गरदन फंसते देख फाइल में हेराफेरी कर मैनेज का दौर जोरों पर है.
प्रभात खबर में छपी खबर के आधार पर अलौली में आशा बहाली में धांधली के जांच के आदेश दिये गये हैं. पूरे मामले में सीएस को रिपोर्ट देने को कहा गया है. जांच रिपोर्ट में धांधली की अगर पुष्टि हुई है तो नये सिरे से आशा बहाली होगी. बैकडेट से आशा बहाली में अवैध उगाही की बात सच साबित होने पर बहाली रद्द करने के साथ-साथ गड़बड़ी में शामिल स्वास्थ्यकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी.
जय सिंह, डीएम
पूरे मामले की जांच की जिम्मेवारी एससीएमओ डॉ मीरा कुमारी को दी गयी थी. हमें यह जानकारी नहीं है कि जांच रिपोर्ट सौंप दी गयी है. अध्ययन करने के बाद भी कुछ बता सकते हैं. अगर गड़बड़ी हुई तो कार्रवाई में कोई देरी नहीं की जायेगी.
डॉ अरुण कुमार सिंह, सिविल सर्जन
अलौली पीएचसी प्रभारी व पूर्व लेखापाल चेतन शर्मा की मिलीभगत से बैकडेट से की गयी आशा बहाली में बड़े पैमाने पर अवैध उगाही की खबर है. पूरे मामले में स्थानीय स्तर पर शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होना दाल में काला की ओर इशारा कर रहा है. पूर्व लेखापाल के कार्यकाल में की गयी आशा बहाली को रद्द कर नये सिरे से बहाली किया जाये. अलौली पीएचसी में भ्रष्टाचार के मामले में बड़े ऑपरेशन की जरुरत है.
गजेंद्र कुमार, प्रखंड युवा जदयू अध्यक्ष

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें