27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : मिड डे मील खाने से दो दर्जन स्कूली बच्चे बीमार

बेलदौर (खगड़िया) : प्रखंडक्षेत्र के बेला नोवाद के मध्य विद्यालय नागेश्वर सिंह बासा में एमडीएम खाने से दो दर्जन से अधिक स्कूली बच्चे के बीमार होने की खबर से सनसनी मच गयी. बुधवार की घटी घटना के बाद सभी पीड़ित स्कूली छात्र छात्राओं को पीएचसी बेलदौर में भर्त्ती करवाया गया है. बीमार बच्चों का इलाज […]

बेलदौर (खगड़िया) : प्रखंडक्षेत्र के बेला नोवाद के मध्य विद्यालय नागेश्वर सिंह बासा में एमडीएम खाने से दो दर्जन से अधिक स्कूली बच्चे के बीमार होने की खबर से सनसनी मच गयी. बुधवार की घटी घटना के बाद सभी पीड़ित स्कूली छात्र छात्राओं को पीएचसी बेलदौर में भर्त्ती करवाया गया है. बीमार बच्चों का इलाज कर रहे चिकित्सक ने सभी बच्चे को खतरे से बाहर बताया है. मामले की जानकारी के बाद बीईओ शंकर साह, थानध्यक्ष शशि कुमार, तेलिहार सरपंच कुलदीप सिंह आदि ने पीएचसी पहुंच कर बीमार बच्चों कोदेखा और उनसे पूछताछ की.

खिचड़ी में गिरी छिपकली

जानकारी के अनुसार उक्त विद्यालय में बुधवार को एमडीएम के तहत खिचड़ी पकाया गया था. जिसमें दो छिपकलियां जिंदा गिर कर मर गई. इसका खुलासा तब हुआ जब बच्चों के थाली में खिचड़ी परोसी गयी. जिस बच्चे के थाली में दोनों छिपकली मिलने की शिकायत मिली. उसने प्रबंधन को इसकी जानकारी दी. प्रबंधन के द्वारा शिकायत करने वाले बच्चे को उस खिचड़ी को फेंक कर दूसरा खिचड़ी लेकर खाने को कहा गया. बच्चे जब उसे फेंककर दूसरा खिचड़ी लेकर खाये तो खाने के कुछ देर के बाद छात्र छात्राओं को सिर में चक्कर एवं पेट में दर्द होने की शिकायत होने लगी. इसी दौरान विकास, रघुवीर, धोनी, प्रियंका एवं कौशल को उल्टी भी होने लगी.

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा इलाज

शिकायत के बाद चारों स्कूली छात्र छात्राओं को अभिभावकों ने तत्काल पीएचसी में भर्त्ती करवाया. जहां उसका इलाज किया जा रहा है. वहीं सिर में चक्कर एवं पेट में दर्द के शिकायत दर्जनों छात्र छात्राओं ने भी की. जिसे बारी बारी से एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया. बताया जाता है कि एमडीएम के तहत लगभग पांच दर्जन छात्र छात्राओं ने स्कूल में खाना खाया था. वहीं तीन दर्जन बच्चों का इलाज कराने अभिभावक सहरसा रवाना हो गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें