36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

साधु के वेश में घूम रहे हैं ठग

मंत्र से गहने व रुपये को दोगुना करने का दे रहे प्रलोभन पटना : घर में महिलाओं को अकेला पा कर उसके गहने या रुपयों को दोगुना करने का झांसा देकर माल उड़ानेवाले नट गिरोह के चार सदस्यों को दीघा पुलिस ने पकड़ा है. इनके पास से गहने, अंगूठी, माला, ताबीज आदि बरामद किये गये […]

मंत्र से गहने व रुपये को दोगुना करने का दे रहे प्रलोभन
पटना : घर में महिलाओं को अकेला पा कर उसके गहने या रुपयों को दोगुना करने का झांसा देकर माल उड़ानेवाले नट गिरोह के चार सदस्यों को दीघा पुलिस ने पकड़ा है. इनके पास से गहने, अंगूठी, माला, ताबीज आदि बरामद किये गये हैं. पकड़े गये जालसाजों में धर्मेद्र नट, विकास कुमार उर्फ नेता, छोटू नट व सर्विस नट शामिल हैं. ये चारों मूल रूप से जहानाबाद के काको के नदियांवा गांव के रहनेवाले हैं. पटना में ये लोग जगह बदल-बदल कर रहते हैं और घटनाओं को अंजाम देने के बाद जहानाबाद लौटे जाते हैं. दीघा थानाध्यक्ष कामख्या नारायण सिंह ने इनकी गिरफ्तारी की पुष्टि की है.
नहीं चली चालाकी
बुधवार को गिरोह के लोग दीघा के गेट नंबर 93 के राजन पथ में स्थित तेतरी देवी के घर पर पहुंचे. उसके पति गोपाल चौधरी घर पर नहीं थे. तेतरी देवी इनके झांसे में आ गयी. उसने अपने गहने उतार कर दोगुना करने के लालच में जालसाजों को दे दिये. इन लोगों ने सारे गहने को एक पोटली में बांध दिया और आंख बंद करने को कहा. उसने आंखें बंद कीं, तो ठगों ने गहने निकाल लिये. फिर बताया कि वह उसे शाम में खोले, उसके गहने दोगुने हो जायेंगे. लेकिन, महिला को शक हुआ और पोटली खोल ली, जिससे मामले का खुलासा हुआ.
इधर कार के लालच में छात्र ने गंवाये 99 हजार
पटना : लॉटरी में कार जीतने का लालच दे कर जालसाजों ने छात्र आशीष राज (भिखना पहाड़ी) से 99 हजार रुपये ठग लिये. बुधवार को आशीष एसएसपी विकास वैभव के पास पहुंचा और उन्हें लिखित शिकायत की. एसएसपी ने कदमकुआं थाने को प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई का निर्देश दिया है.
आशीष को शुक्रवार को फोन आया. फोन करनेवाले ने खुद को वोडाफोन का अधिकारी बताया. उसने जानकारी दी कि उसके मोबाइल नंबर ने लॉटरी जीता है, उसे कार मिलेगी. इसके लिए रजिस्ट्रेशन नंबर व अन्य कागजात के लिए पैसे देने होंगे. जालसाज ने उसे बैंक एकाउंट का नंबर भी दिया और उसमें पैसे डालने को कहा. आशीष उसके झांसे में आ गया. एसएसपी विकास वैभव ने बताया कि लोगों को जागरुक करने की जरूरत है. पुलिस इसके लिए अभियान चलायेगी.
इस तरह गिरोह देता है झांसा
नट गिरोह के सदस्य बाबा के वेश में रहते हैं और महिलाओं को निशाना बनाते हैं. गिरोह के सदस्य वैसे समय में निकलते हैं, जब घर पर केवल केवल महिलाएं व बच्चे होते हैं. ये लोग किसी के दरवाजे पर खड़ा हो जाते हैं और भिक्षा मांगते हैं. इस दौरान वे महिलाओं को अपनी बातों में फंसा कर गहने या पैसे को दोगुना करने का झांसा देते हैं.
पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ा
जालसाजों ने महिला तेतरी देवी को पोटली लौटाने के साथ ही नसीहत भी दी कि अगर समय से पहले उसे खोला, तो उसके बच्चे मर जायेंगे. हालांकि तेतरी ने हिम्मत कर पोटली खोली, तो उसमें कुछ नहीं था.
इसके बाद वह हल्ला करने लगी, तो लोग जुटने लगे और चारों वहां से भागने लगे. इसी बीच उस इलाके में गश्त कर हरी पुलिस टीम हल्ला सुन कर पहुंची और चारों को खदेड़ कर पकड़ लिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें