28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ब्लाइंड वर्ल्ड कप क्रिकेट के लिए रांची के गोलू का चयन

रांची: महेंद्र सिंह धौनी, सौरभ तिवारी, सावित्री पूर्ति, असुंता लकड़ा, वीरेंद्र लकड़ा.. झारखंड से निकल कर खेल की दुनिया में नाम रोशन करनेवाली प्रतिभाओं में एक और नगीना जुड़ गया है-गोलू. गोलू का चयन इस वर्ष साउथ अफ्रीका में होनेवाली ब्लाइंड वर्ल्ड कप क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लेनेवाली भारतीय टीम में हुआ है. यह टूर्नामेंट […]

रांची: महेंद्र सिंह धौनी, सौरभ तिवारी, सावित्री पूर्ति, असुंता लकड़ा, वीरेंद्र लकड़ा.. झारखंड से निकल कर खेल की दुनिया में नाम रोशन करनेवाली प्रतिभाओं में एक और नगीना जुड़ गया है-गोलू. गोलू का चयन इस वर्ष साउथ अफ्रीका में होनेवाली ब्लाइंड वर्ल्ड कप क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लेनेवाली भारतीय टीम में हुआ है. यह टूर्नामेंट 25 नवंबर से नौ दिसंबर तक होगा. इसमें गोलू ऑलराउंडर के रूप में खेलेगा.

भारतीय टीम में झारखंड से चयनित होनेवाले गोलू ऐसे दूसरे खिलाड़ी हैं. इससे पहले वर्ष 1998 में जमशेदपुर के रवि शास्त्री का चयन हुआ था, हालांकि वह एक भी मैच नहीं खेल सके थे.

एक साल पहले झारखंड की ब्लाइंड क्रिकेट टीम में भी गोलू खेल चुका है. गोलू शुक्रवार को कटक के लिए रवाना होगा. कार्यक्रम के अनुसार कटक में 10-15 दिनों तक वह ट्रेनिंग में भाग लेगा. इसके बाद वह दिल्ली रवाना होगा, जहां से टीम के साथ साउथ अफ्रीका के लिए रवाना होगा.

गोलू को महेंद्र सिंह धौनी का खेल पसंद है. इसके अलावा उसे युवराज सिंह भी अच्छा लगता है. गोलू ने कहा कि ब्लाइंड क्रिकेट को ज्यादा से ज्यादा प्रमोट किया जाना चाहिए. उसने कहा कि बाहर जाकर वर्ल्ड कप में खेलने का अनुभव उसके काफी काम आयेगा. उसने कहा कि अगर हम जीत जाते हैं, तो शायद बीसीसीआइ भी ब्लाइंड क्रिकेट को प्रमोट करे. उसने कहा कि राज्य सरकार भी अगर सुविधा उपलब्ध कराये, तो झारखंड से और भी खिलाड़ी निकलेंगे.

गोलू अभी बहूबाजार स्थित संत मिखाइल ब्लाइंड स्कूल में 10वीं का छात्र है. उसने कुछ वर्ष पहले स्कूल में ही क्रिकेट खेलना शुरू किया था. पिछले वर्ष उसका चयन झारखंड टीम के लिए हुआ. उसने लगातार बेहतर खेल का प्रदर्शन किया है और अब वह भारतीय टीम का हिस्सा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें