29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विधवाओं ने खोले मां के दरबार के पट

सुरक्षा के कड़े इंतजाम लगे सीसीटीवी कैमरे सिलीगुड़ी. सिलीगुड़ी के प्रसिद्ध दुर्गा मंडपों में से एक चम्पासारी स्थित जातीय शक्ति संघ व पाठागार के 32 वें दुर्गोत्सव के दौरान दर्शनार्थियों को कर्नाटक का प्रसिद्ध मंदिर चिन्नाकेशव का दर्शन करने का मौका मिलेगा. मंदिर की अद्भूत नक्काशी हु-ब-हू मंडप में देखी जा रही है. मां दुर्गा […]

सुरक्षा के कड़े इंतजाम
लगे सीसीटीवी कैमरे
सिलीगुड़ी. सिलीगुड़ी के प्रसिद्ध दुर्गा मंडपों में से एक चम्पासारी स्थित जातीय शक्ति संघ व पाठागार के 32 वें दुर्गोत्सव के दौरान दर्शनार्थियों को कर्नाटक का प्रसिद्ध मंदिर चिन्नाकेशव का दर्शन करने का मौका मिलेगा. मंदिर की अद्भूत नक्काशी हु-ब-हू मंडप में देखी जा रही है.
मां दुर्गा की मूर्ति भी काफी भव्य व अलौकिक है. मां विश्व शांति का पैगाम देती हुई दिख रही है. इस बार विधवाओं के हाथों से जातीय शक्ति संघ व पाठागार के भव्य व विशाल मंडप का शुभारंभ कराया गया है. पूजा आयोजक कमेटी के सचिव रॉनी घोष ने बताया कि विभिन्न आश्रमों में रहने वाली विधवाओं ने दर्शनार्थियों के लिए मां के दरबार का पट खोला. कमेटी की ओर से सभी विधवाओं को पूजा उत्सव के लिए आर्थिक मदद की गई. साथ ही विभिन्न एनजीओ के विकलांग, असहाय व गरीब बच्चों को भी पूजा दर्शन हेतु सिलीगुड़ी भ्रमण कराने की योजना है. इन मासूम बच्चों को अष्टमी के दिन नये पोशाक देकर पूजा दर्शन कराया जायेगा.
साथ ही इलाके के गरीब महिला-पुरुष, युवक-युवती व बच्चों को भी नये पोशाक दिये जा रहे हैं. श्री घोष ने बताया कि इस बार पूजा उत्सव के दौरान कई जनजागरूकतामूलक कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं. इसके तहत इंसेफलाइटिस जैसे महामारी से बचाव, मताधिकार, नारी अत्याचार, मानव तस्करी, बाल श्रम जैसे अपराधों की रोकथाम हेतु कार्यक्रमों के जरिये पैगाम फैलाया जायेगा. पूजा आयोजक कमेटी के अध्यक्ष दिलीप बर्मन ने बताया कि दर्शनार्थियों को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए आपातकालीन समुचित व्यवस्थाएं की गई हैं. साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर मंडप के अंदर व बाहर कई जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं. भीड़ नियंत्रण हेतु 150 से भी अधिक क्लब के स्वयंसेवक एवं सुरक्षा एजेंसियों के गार्ड व पुलिस बल तैनात रहेंगे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें