29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आरपीएफ, जीआरपी व टीटीइ को आर्मी जवानों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

कटिहार : रविवार को महानंदा एक्सप्रेस(15484) में बिना टिकट यात्रा कर रहे आर्मी जवानों को टीटीइ के द्वारा बारसोई स्टेशन पर आरपीएफ को सौंपना महंगा पड़ गया. आर्मी के जवानों को जब इस बात की जानकारी मिली कि बगैर टिकट के यात्रा कर रहे कुछ जवानों को टीटीइ ने पकड़ा है तो बारसोई आरपीएफ कैंप […]

कटिहार : रविवार को महानंदा एक्सप्रेस(15484) में बिना टिकट यात्रा कर रहे आर्मी जवानों को टीटीइ के द्वारा बारसोई स्टेशन पर आरपीएफ को सौंपना महंगा पड़ गया. आर्मी के जवानों को जब इस बात की जानकारी मिली कि बगैर टिकट के यात्रा कर रहे कुछ जवानों को टीटीइ ने पकड़ा है तो बारसोई आरपीएफ कैंप में पहुंच कर आरपीएफ जवानों के साथ मारपीट कर अपने साथियों को छुड़ा कर लेकर चलते बने. इस दौरान आरपीएफ ने इस बात की जानकारी अपने वरीय पदाधिकारियों को दी.

सूचना मिलते ही एनजीपी में बड़ी संख्या में आरपीएफ व जीआरपी के साथ टीटीइ वहां महानंदा एक्सप्रेस ट्रेन का आने का इंतजार करने लगे. जैसे ही ट्रेन एनजीपी रेलवे स्टेशन पर रुकी सेना के जवानों ने एक टीटीइ अर्जुन राम को बोगी में बंधक बना लिया और ट्रेन से उतरने से रोक दिया.

आरपीएफ, जीआरपी व टीटीइ…
इस दौरान पहले से इंतजार कर रहे टीटीइ व आरपीएफ, जीआरपी के जवानों ने बगैर टिकट यात्रा कर रहे आर्मी जवानों को ढूंढ़ना शुरू कर दिया. जैसे ही आर्मी के जवानों को देखा कि टीटीइ को अपने पास जबरन बैठाये रखा है, तू-तू, मैं-मैं के बाद मारपीट शुरू हो गयी. पहले तो आर्मी के जवानों को मार लगी. इसके बाद आर्मी के जवानों ने एनजीपी के आर्मी बटालियन को इसकी जानकारी देकर वहां जवानों को बुला लिया.
ट्रेन छोड़कर भागे गार्ड व ड्राइवर
आर्मी जवानों के एनजीपी रेलवे स्टेशन पर पहुंचते ही पूरा स्टेशन परिसर रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. आर्मी जवानों तथा रेल पुलिस, आरपीएफ के बीच जम कर मारपीट की घटना हुई. इस दौरान सेना के जवानों ने आरपीएफ, जीआरपी व टीटीइ को एनजीपी रेलवे स्टेशन पर दौड़ा-दौड़ा कर पीटना शुरू कर दिया. इस दौरान रेलवे स्टेशन पर भगदड़ मच गयी. यात्री अपनी जान बचाने के लिए इधर उधर भागने लगे. घटना को देख ट्रेन के ड्राइवर व गार्ड ट्रेन छोड़कर भाग खड़े हुए. सभी यात्री ट्रेन से निकलकर भागने लगे. घंटों तक यह स्थिति बनी रही. जिसमें तीन टीटीइ, चार आरपीएफ के जवान एवं चार सेना के जवान घायल हो गये. सभी घायलों को इलाज के लिए स्थानीय रेलवे अस्पताल में भरती कराया गया है.
चार घंटे तक आवागमन ठप
घटना के बाद करीब चार घंटे तक ट्रेन का आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया. घटना की जानकारी मंडल रेल प्रबंधक सहित आरपीएफ कमांडेड, रेल एसपी को मिलते ही बड़ी संख्या में जवानों को भेजा गया तथा स्थानीय पुलिस, प्रशासन की मदद से स्थिति पर किसी तरह से काबू पाया गया. तब जाकर स्थिति समान्य हुआ और ट्रेन का परिचालन शुरू कराया जा सका. इस मामले को लेकर पीड़ित टीटीइ अर्जुन कुमार राम के बयान पर एनजीपी जीआरपी थाना में मामला दर्ज कराया गया है. इसमें आर्मी के कैप्टन अनुराग, हवलदार जोगेंद्र सिंह, हवलदार लखविंद्रर, हवलदार विजेंद्र सिंह के विरूद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है. चारों आर्मी के जवान एनजीपी रेलवे अस्पताल में इलाजरत है. इधर ट्रेनों का परिचालन चार घंटे तक अवरुद्ध रहने से कई ट्रनों का परिचालन काफी विलंब से हुआ है. जिससे यात्रियों को घोर परेशानियों को सामना करना पड़ा.
रणक्षेत्र में तब्दील हो गया एनजीपी रेलवे स्टेशन, मची भगदड़
तीन टीटीइ, चार आरपीएफ के जवान
व चार सेना के
जवान घायल
चार आर्मी जवानों के खिलाफ मामला दर्ज
आरपीएफ कमांडेड मो साकिब ने बताया कि ट्रेन में टीटीइ अर्जुन राम के साथ मारपीट व बंधक बनाने को लेकर एनजीपी जीआरपी थाना में चार आर्मी जवानों के विरुद्ध टीटीइ अर्जुन राम ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. जीआरपी मामला दर्ज कर अनुसंधान में जुट गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें