23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कदाचार करती छात्रा निष्कासित

इंटर परीक्षा का चौथा दिन. केंद्रों का जायजा ले रहे उड़नदस्ता व गश्ती दल कटिहार : जिले में शुक्रवार को इंटर परीक्षा शांतिपूर्ण व कदाचारमुक्त माहौल में हुई. परीक्षा के चौथे दिन शहरी क्षेत्र के परीक्षा केंद्र एमजेएम महिला कॉलेज से एक छात्रा को कदाचार के आरोप में परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया. हालांकि […]

इंटर परीक्षा का चौथा दिन. केंद्रों का जायजा ले रहे उड़नदस्ता व गश्ती दल

कटिहार : जिले में शुक्रवार को इंटर परीक्षा शांतिपूर्ण व कदाचारमुक्त माहौल में हुई. परीक्षा के चौथे दिन शहरी क्षेत्र के परीक्षा केंद्र एमजेएम महिला कॉलेज से एक छात्रा को कदाचार के आरोप में परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया. हालांकि सभी 30 केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण व कदाचार मुक्त माहौल में ली गयी. सभी परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा बलों के साथ दंडाधिकारी की तैनाती की गयी है, जबकि उड़नदस्ता व गश्ती दल की टीम ने भी विभिन्न परीक्षा केंद्रों का जायजा लिया.
परीक्षा को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी सहित विभिन्न अधिकारियों ने भी अलग-अलग केंद्रों पर जाकर कदाचारमुक्त परीक्षा कराने की स्थिति का जायजा लिया. उल्लेखनीय है कि सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है. साथ ही कदाचार को रोकने के लिए कई अन्य तरह की भी तैयारी की गयी है. अब तक चार दिन में कुल तीन परीक्षार्थी कदाचार के आरोप में निष्कासित किये गये हैं.
बारसोई प्रतिनिधि के अनुसार इंटर की परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुई. आरबी हिंदी की परीक्षा में 1739 परीक्षार्थियों ने भाग लिया. जिसमें उच्च विद्यालय बारसोई वाले केंद्र में 470 में से 451 परीक्षार्थी उपस्थित रहे. जबकि मेराकल पब्लिक स्कूल वाले केंद्र में 383 में से 375 परीक्षार्थियों ने भाग लिया, जबकि आठ अनुपस्थित पाये गये. वही उत्क्रमित मध्य विद्यालय मौलानापुर में 572 में से 568 परीक्षार्थी उपस्थित थे. जबकि चार अनुपस्थित पाये गये. आदर्श मध्य विद्यालय बारसोई घाट में 316 में से एक अनुपस्थित पाया गया. दूसरी पाली में कॉमर्स निकाय के एडवांस एकाउंटेंसी कि परीक्षा में 26 में से 25 छात्राओं ने परीक्षा दी. जिनमें उच्च विद्यालय बारसोई वाले केंद्र में आठ में से एक परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. जबकि मेराकल पब्लिक स्कूल और आदर्श मध्य विद्यालय बारसोई घाट में दूसरी पाली में एक भी परीक्षार्थी परीक्षा नहीं दे रहे थे. मध्य विद्यालय मौलानापुर में 18 में से 18 परीक्षार्थी उपस्थित थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें