34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शौचालय के उपयोग की डालें आदत : डीएम

कटिहार/मनसाही: मनसाही प्रखंड के मोहनपुर पंचायत के वार्ड नंबर चार में कुल 95 घर हैं. यहां के सभी घरों में जीविका समूह के माध्यम से शौचालय का निर्माण करा लिया गया है. रविवार को जिला पदाधिकारी मिथिलेश मिश्र, वार्ड सदस्य, ग्राम पंचायत मुखिया तथा ब्लॉक प्रमुख की मौजूदगी में वार्ड नंबर चार को आमसभा की […]

कटिहार/मनसाही: मनसाही प्रखंड के मोहनपुर पंचायत के वार्ड नंबर चार में कुल 95 घर हैं. यहां के सभी घरों में जीविका समूह के माध्यम से शौचालय का निर्माण करा लिया गया है. रविवार को जिला पदाधिकारी मिथिलेश मिश्र, वार्ड सदस्य, ग्राम पंचायत मुखिया तथा ब्लॉक प्रमुख की मौजूदगी में वार्ड नंबर चार को आमसभा की बैठक में खुले में शौच से मुक्त घोषित किया गया.

इस अवसर पर डीएम श्री मिश्र ने उपस्थित सभी जीविका दीदियों से अपील करते हुए कहा कि खुशी की बात है कि आज यह वार्ड खुले में शौच से मुक्त हुआ है. पर हमारा मिशन यहीं समाप्त नहीं होता. आप से अपील है कि आप अपने आसपास के वार्डों में भी जन जागरूकता अभियान में उतनी ही रुचि लें और लोगों को हर घर में शौचालय निर्माण एवं उसके उपयोग की आदत डालने के लिए प्रेरित करें.

शौचालय के लिए खोदा गया गढ्ढा : कोढ़ा. विश्व शौचालय दिवस के अवसर पर प्रखंड के सभी पंचायतों में गड्ढा खोदो अभियान रविवार को चलाया गया. बीडीओ अनित कुमार ने बताया कि जिला पदाधिकारी मिथिलेश मिश्रा के निर्देश पर प्रखंड के सभी 23 पंचायतों में पर्यवेक्षक की निगरानी में विश्व शौचालय दिवस पर खुले में शौच से मुक्ति के लिए प्रखंड स्तर के सभी पदाधिकारी एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों के सहयोग से शौचालय निर्माण कराने को लेकर दो-दो गड्ढा खोदा गया. इसकी निगरानी कटिहार डीआरडीए के निदेशक रामकुमार पोद्दार स्वयं कर रहे थे. उन्होंने प्रखंड के कई पंचायतों में जानकारी ली. शौचालय निर्माण कराने के लिए सीओ प्रवीण कुमार वत्स, बीइओ जयप्रकाश नारायण दास, कनीय अभियंता प्रेम प्रभात प्रेमी, मनरेगा पीओ संजय कुमार सिंह, बीपीएम अजय कुमार, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अवधेश मिश्रा, कृषि समन्वयक दीपक मिश्रा, तकनीकी सहायक राजेश कुमार सहित अन्य पदाधिकारी को कार्यक्रम के सफल आयोजन में लगे थे. बीडीओ ने कहा कि सभी घरों में शौचालय निर्माण को लेकर जल्द ही राशि उपलब्ध करायी जायेगी. कोढ़ा को खुले में शौच से मुक्त कराया जायेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें