34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शहर की सफाई व्यवस्था फेल, फैली गंदगी

कटिहार: शहर में इन दिनों सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है. हर तरफ कूड़े कचरे का अंबार दिख रहा है. सड़ांध की वजह से लोगों को नाक पर रूमाल रखकर आवागमन करना पड़ रहा है. यह स्थिति तब है जब प्रत्येक वार्ड में सफाई कर्मियों की नियुक्ति की गयी है. शहर में कूड़ा […]

कटिहार: शहर में इन दिनों सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है. हर तरफ कूड़े कचरे का अंबार दिख रहा है. सड़ांध की वजह से लोगों को नाक पर रूमाल रखकर आवागमन करना पड़ रहा है. यह स्थिति तब है जब प्रत्येक वार्ड में सफाई कर्मियों की नियुक्ति की गयी है. शहर में कूड़ा उठाव के लिए मजदूर, ट्रैक्टर लगाये गये हैं. इसके बावजूद हर तरफ कूड़े का अंबार लगा हुआ है. स्थानीय लोगों का कहना है कि शहर में नगर निगम प्रशासन सफाई व्यवस्था का काम कागजों पर बेहतर तरीके से कर रहा है.

रोज कितने लेबर काम कर रहे हैं. कितने सफाई कर्मी कहां लगे हैं. कितने ट्रैक्टर से कड़े का उठाव हो रहा है. यह सब कागज पर ही दिख रहा है, लेकिन धरातल पर काम नहीं हो रहा है. कई ऐसे वार्ड है जहां कभी सफाई होती ही नहीं है. नगर निगम परिक्षेत्र के बड़ा बाजार की मुख्य सड़क सहित गलियों में पिछले एक सप्ताह से कूड़ा उठा ही नहीं है.

सड़क के किनारे व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के समीप ग्राहकों को सामान खरीदने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है. शिव मंदिर चौक से दौलत राम चौक तक तीन-चार स्थानों पर सड़क के किनारे भी कई दिनों से कूड़ा जमा है. चौधरी मुहल्ला से शिव मंदिर चौक जाने वाली सड़क के किनारे भी कई जगह कूड़ा लगा है. पटेल चौक, दौलत राम चौक के बीच भी कूड़े का अंबार है. बड़ा बाजार के गली के किनारे भी कूड़ा पिछले एक सप्ताह से लगा हुआ है. पर, जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के आवास के आसपास की सड़कें चमचमा रही है.

कहते हैं नगर आयुक्त
नगर आयुक्त अजय कुमार ठाकुर ने कहा कि सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. यदि कहीं लापरवाही हो रही है, तो संबंधित कर्मी पर कार्रवाई होगी. बड़ा बाजार परिक्षेत्र में फैला कूड़े को 24 घंटे के अंदर उठाव करते हुए नियमित रूप से सफाई की जायेगी. सफाई व्यवस्था में किसी तरह की लापरवाही पर एजेंसी एवं सफाई कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें