25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बैठक से गायब तीन पदाधिकारियों से शो कॉज

आतंरिक संसाधन की बैठक में डीएम ने दिये कई निर्देश राजस्व वसूली को लेकर हुई समीक्षा भभुआ नगर : जिला आंतरिक संसाधन की बैठक में बिना किसी पूर्व सूचना के गायब रहनेवाले तीन पदाधिकारियों पर डीएम ने शो कॉज जारी करने का निर्देश दिया है. बैठक के दौरान कार्यपालक अभियंता सोन उच्चस्तरीय नहर, कार्यपालक पदाधिकारी […]

आतंरिक संसाधन की बैठक में डीएम ने दिये कई निर्देश
राजस्व वसूली को लेकर हुई समीक्षा
भभुआ नगर : जिला आंतरिक संसाधन की बैठक में बिना किसी पूर्व सूचना के गायब रहनेवाले तीन पदाधिकारियों पर डीएम ने शो कॉज जारी करने का निर्देश दिया है. बैठक के दौरान कार्यपालक अभियंता सोन उच्चस्तरीय नहर, कार्यपालक पदाधिकारी नगर पंचायत मोहनिया व राष्ट्रीय बचत कार्यपालक पदाधिकारी बैठक में अनुपस्थित थे. मंगलवार को डीएम राजेश्वर प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में जिला आंतरिक संसाधन की बैठक हुई. बैठक में विभागवार राजस्व वसूली को लेकर समीक्षा की गयी. वाणिज्यकर पदाधिकारी ने समीक्षा में बताया कि विभाग के वार्षिक लक्ष्य 104 करोड़ 13 लाख रुपये के विरुद्ध फरवरी तक 63 करोड़ रुपये की वसूली की जा चुकी है. कम लक्ष्य प्राप्ति के संबंध में बताया गया कि बंदी के कगार पर पहुंच चुके रूची सोया कंपनी दुर्गावती के कारण 13 करोड़ रुपये की हानि हुई है.
सरकार के तकनीकी विभागों के टीडीएस वसूल नहीं होने के कारण पांच करोड़ छह लाख रुपये की क्षति हुई है. डीएम तकनीकी विभागों से टीडीएस वसूलने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये.
कर्मनाशा चेकपोस्ट से वसूले गये 38 करोड़ 75 लाख : परिवहन विभाग के वार्षिक लक्ष्य के संबंध में डीटीओ भरत भूषण प्रसाद ने बताया कि वार्षिक लक्ष्य 1553 करोड़ के विरुद्ध फरवरी तक 11 करोड़ 63 लाख रूपये की वसूली की जा चुकी है. कर्मनाशा चेकपोस्ट से 38 करोड़ 75 लाख रुपये की वसूली की गयी है. इसी तरह वाणिज्यकर चेकपोस्ट से 97 लाख रुपये टैक्स दंड के रुप में जमा कराया गया है. डीएम ने चेकपोस्ट साइड पर वाणिज्यकर पदाधिकारी को हमेशा उपस्थित रहने का आदेश दिया.
बिजली विभाग ने वसूले 70 करोड़ 11 लाख : खनन विभाग की समीक्षा में ज्ञात हुआ कि लक्ष्य से अधिक राजस्व की वसूली की जा चुकी है. मापतौल विभाग के पदाधिकारी ने बताया कि उनके द्वारा अब तक 27 लाख 52 हजार रुपये की वसूली की गयी है, जो वार्षिक लक्ष्य से अधिक है. अवर निबंधक पदाधिकारी ने बताया कि रजिस्ट्री द्वारा 27 करोड़ रुपये शुल्क के रूप में प्राप्त हुए हैं. अभी सात करोड़ रुपये और प्राप्त करना है. बैठक में लघु सिंचाई, पीएचइडी, निलामपत्रवाद व मत्स्य आदि विभागों की भी समीक्षा की गयी. विद्युत विभाग की समीक्षा में बताया गया कि वार्षिक लक्ष्य 72 करोड़ के विरुद्ध 70 करोड़ 11 लाख रुपये वसूली की जा चुकी हैं और तीन चार दिनों में लगभग पांच करोड़ रुपये वसूली का लक्ष्य है.
बैठक से गायब रहनेवाले कार्यपालक अभियंता सोन उच्चस्तरीय नहर, कार्यपालक पदाधिकारी नगर पंचायत मोहनिया व राष्ट्रीय बचत कार्यपालक पदाधिकारी को डीएम ने कारण बताओ नोटिस जारी करने का आदेश दिया. बैठक में एडीएम दिलीप कुमार, नीलाम पत्रवाद पदाधिकारी शहनवाज अहमद नियाजी, डीसीएलआर उत्तम कुमार, विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता सत्येंद्र कुमार, डीटीओ भरतभूषण प्रसाद, डीपीआरओ मनोज कुमार गुप्ता आदि मौजूद रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें