39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूपी-बिहार सीमा पर लगा 72 घंटे से जाम

जीटी रोड पर जगह-जगह कराया जा रहा पुल-पुलिया का निर्माण जाम लगने से लोगों में आक्रोश है व्याप्त कर्मनाशा : यूपी-बिहार बॉर्डर पर जीटी रोड पर लगातार जाम की समस्या बरकरार है. 72 घंटे से चेकपोस्ट नौबतपुर से लेकर कर्मनाशा कुल्हड़िया तक वाहनों का जाम का झाम बना हुआ है. मंगलवार को भी नौबतपुर से […]

जीटी रोड पर जगह-जगह कराया जा रहा पुल-पुलिया का निर्माण
जाम लगने से लोगों में आक्रोश है व्याप्त
कर्मनाशा : यूपी-बिहार बॉर्डर पर जीटी रोड पर लगातार जाम की समस्या बरकरार है. 72 घंटे से चेकपोस्ट नौबतपुर से लेकर कर्मनाशा कुल्हड़िया तक वाहनों का जाम का झाम बना हुआ है. मंगलवार को भी नौबतपुर से लेकर चिपली गांव तक लोगों को जाम से रू-ब-रू होना पड़ा.
जीटी रोड पर जाम लग जाने पर मरीज, छात्र व यात्रियों की वाहनों को भारी परेशानियों से होकर यूपी की तरफ गुजरना पड़ रहा है. वाराणसी जाने के लिए चार चक्का वाहनों को रॉन्ग साइड से होकर ही जाना मजबूरी बना हुआ है. रॉन्ग साइड से होकर जाने पर बराबर दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है. गौरतलब है कि विगत कई दिनों से जीटी रोड पर जगह-जगह पुल पुलिया का निर्माण कार्य चलने से वाहनों की रफ्तार धीमी हो जा रही है और धीरे-धीरे वहां जाम लगना शुरू हो जा रहा है.
जाम इस कदर जीटी रोड पर लग जा रहा है कि वाहनों का चक्का थम जा रहा है. संयोग से बिहार जानेवाला लेन खाली रहने से उसी लेन से होकर यूपी की तरफ गाड़ियां निकल जा रही हैं. लेकिन, कभी कभार उसी लेन में बिहार की तरफ जाने वाले गाड़ियों का जमावड़ा जब हो जाता है. तो जीटी रोड की दोनों लेन में जाम का झाम से उबरना मुश्किल हो जाता है और रोड पर महाजाम का रूप ले लेता है.
मंगलवार को भी जाम छूटने का नाम नहीं ले रहा था. जीटी रोड पर सैकड़ों वाहन की कतार आठ किलोमीटर दूर तक लगी हुई थी. आये दिन जीटी रोड पर जाम लगने से क्षेत्रीय लोगों को भी आवागमन करने में भारी परेशानियां झेलनी पड़ रही है.
इससे लोगों में आक्रोश व्याप्त है. जाम के चलते रोड क्रॉस करने में कई बार लोगों को दुर्घटनाओं का शिकार होना पड़ा है. इससे लोग रोड क्रॉस करने में सशंकित रहते हैं. थोड़ी सी असावधानी लोगों के लिए मुसीबत खड़ी कर देती है. वैसे पुलिस व एनएचआइ की टीम जाम छुड़ाने के प्रयास में लगी रहती है. लेकिन, रोज-रोज वाहनों के जाम लगने की समस्या का समाधान करना उनके लिए भी मुश्किल बना हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें