27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अवैध दवा मामले में चालक व ट्रांसपोर्टर हुए गिरफ्तार

22 जुलाई को मोहनिया में एनएच दो से पकड़ा गया था ट्रक जांच में दवा निकली अवैध, करीब तीन करोड़ कीमत वाराणसी से गया ले जायी जा रही थी दवा मोहनिया (नगर) : 22 जुलाई को एनएच दो से कुर्रा गांव के पास जब्त एक ट्रक दवा अवैध निकली. उक्त दवा के ट्रांसपोर्टेशन के कोई […]

22 जुलाई को मोहनिया में एनएच दो से पकड़ा गया था ट्रक
जांच में दवा निकली अवैध, करीब तीन करोड़ कीमत
वाराणसी से गया ले जायी जा रही थी दवा
मोहनिया (नगर) : 22 जुलाई को एनएच दो से कुर्रा गांव के पास जब्त एक ट्रक दवा अवैध निकली. उक्त दवा के ट्रांसपोर्टेशन के कोई कागजात ट्रांसपोर्टर द्वारा नहीं दिये गये. इसे लेकर पुलिस ने ट्रांसपोर्टर अन्नपूर्णा रोड लाइन वाराणसी के मालिक अशोक कुमार जायसवाल व ट्रक के चालक अरविंद यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.
गौरतलब है कि 22 जुलाई को मोहनिया पुलिस ने एनएच दो पर कुर्रा गांव के पास दवा से भरे एक ट्रक को पकड़ा गया था और उसे मोहनिया थाने में लाकर दवा के ट्रांसपोर्टेशन से संबंधित कागजात व दवा की जांच की जा रही थी. जांच के क्रम में ट्रांसपोर्टर द्वारा ट्रांसपोर्टेशन के लिए कोई कागजात पुलिस को उपलब्ध नहीं कराया गया. वहीं दवा के विक्रेता या खरीदार दोनों में से किसी का नाम पता भी उपलब्ध नहीं था. मोहनिया थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि टैक्स चोरी के लिए बिना किसी कागजात के तीन करोड़ की दवा बनारस से गया ले जायी जा रही थी. इस तरह के कारोबार में कौन लोग शामिल हैं.
इसका भी पता लगाया जा रहा है. साथ ही दवा की गुणवत्ता की जांच के लिए उसका सेंपल एफएसएल को भेजा जा रहा है. वहीं ट्रांसपोर्टर अशोक जायसवाल व चालक अरविंद यादव के खिलाफ ड्रग एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. दवाओं की जांच मोहनिया व भभुआ ड्रग इंस्पेक्टरों के द्वारा लगाातर छह दिनों से की जा रही थी. इसकी कीमत लगभग तीन करोड़ रुपये आंकी जा रही है.
गौरतलब है कि 10 दिन पहले वाराणसी से ट्रक नंबर यूपी 60 टी 3733 से दवा लादकर गया के लिए जा रहा था. मोहनिया पुलिस को सूचना मिली कि बिना सेल टैक्स के दवा लदा ट्रक मोहनिया की ओर जा रहा है. इसपर मोहनिया पुलिस ने थाना क्षेत्र के एनएच दो पर कुर्रा गांव के पास से दवा लदे ट्रक को जब्त किया. इसको लेकर ट्रक की जांच करायी जा रही थी. इसकी गुरुवार को जांच पूरी कर ली गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें