29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ग्रामीणों ने अफसरों से पूछा, कैसे रहें गांव में

खूंटी : सोमवार की शाम उग्रवादियों द्वारा की गयी फायरिंग की घटना के बाद अड़की के रायतोड़ांग गांव के लोग डरे-सहमे हैं. उन्होंने पुलिस अधिकारियों से पूछा कि ऐसी स्थित में वे गांव में कैसे रहेंगे. फायरिंग की घटना सोमवार दिन के करीब तीन बजे हुई थी, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गयी और […]

खूंटी : सोमवार की शाम उग्रवादियों द्वारा की गयी फायरिंग की घटना के बाद अड़की के रायतोड़ांग गांव के लोग डरे-सहमे हैं. उन्होंने पुलिस अधिकारियों से पूछा कि ऐसी स्थित में वे गांव में कैसे रहेंगे. फायरिंग की घटना सोमवार दिन के करीब तीन बजे हुई थी, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गयी और चार लोग घायल हो गये.
घटना की जानकारी पुलिस को बहुत देर से मिली. जानकारी मिलने के बाद रात में पुलिस की टीम गांव नहीं गयी. सुबह में करीब छह बजे पुलिस की टीम गांव में पहुंची. सीआरपीएफ के जवानों ने बताया कि रात में ही वे घटनास्थल के लिए चले थे. खतरा बहुत था. पैदल ही गांव पहुंचे. इस कारण लेट हुई.
दिन के करीब एक बजे पुलिस अधिकारियों का दल रायतोड़ांग गांव पहुंचा. शुरू में ग्रामीण अफसरों के पास आने से कतरा रहे थे. कुछ देर बाद अफसरों के पास पहुंचे. अफसरों से बात करते हुए ग्रामीणों ने पूछा कि आखिर वे इस हाल में कैसे रहें. आपही बताइए कैसे सुरक्षित रहें. अधिकारियों ने कहा कि पुलिस प्रशासन हर आम जनता के साथ है. कोई भी दोषी बख्शा नहीं जायेगा.
उग्रवादियों के जाने के बाद जब लौटे, तो देखा जमीन पर पड़े हैं सात लोग : ग्रामीणों ने बताया कि फायरिंग शुरू होते ही अखड़ा में भगदड़ मच गयी थी, जिसे जिधर रास्ता मिला, वह उधर भाग निकला. लोग गिरते-पड़ते भागे. कई लोगों को चोटें आयीं. घटना के करीब 30 मिनट बाद कुछ ग्रामीण हिम्मत कर अखड़ा पर पहुंचे, तो देखा कि सात लोग जमीन पर गिरे पड़े हैं.
तीन लोगों की मौत हो चुकी थी, जबकि चार लोग विक्रम पूर्ति, सामू पूर्ति, चोड़ो मुंडा व शनिका मुंडा घायल थे. इसके बाद ग्रामीण किसी तरह घायलों को अस्पताल पहुंचाने की कोशिश में लग गये. अंधेरा होने से पहले एक यात्री सवारी गाड़ी वहां से गुजर रही थी. ग्रामीणों ने उसे रोका. ग्रामीणों के अनुरोध पर चालक ने घायलों को खूंटी सदर अस्पताल पहुंचाया. जहां से सभी को रिम्स रेफर किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें