31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांड्रा में एयरपोर्ट बनाने की तैयारी

जमशेदपुर: सरायकेला-खरसावां जिले में कांड्रा के आसपास नया एयरपोर्ट बनाने का प्रस्ताव है. बहरागोड़ा के प्रोजेक्ट को वर्तमान परिवेश और निवेशकों के रुझान को देखते हुए बदल दिया गया है. झारखंड का दूसरा कॉमर्शियल एयरपोर्ट कांड्रा के आसपास बनाये जाने की संभावनाओं को तलाशने का आदेश दिया गया है. राज्य सरकार और एविएशन विभाग ने […]

जमशेदपुर: सरायकेला-खरसावां जिले में कांड्रा के आसपास नया एयरपोर्ट बनाने का प्रस्ताव है. बहरागोड़ा के प्रोजेक्ट को वर्तमान परिवेश और निवेशकों के रुझान को देखते हुए बदल दिया गया है. झारखंड का दूसरा कॉमर्शियल एयरपोर्ट कांड्रा के आसपास बनाये जाने की संभावनाओं को तलाशने का आदेश दिया गया है.
राज्य सरकार और एविएशन विभाग ने नये लोकेशन का चयन कर सरायकेला-खरसावां जिला प्रशासन को तत्काल प्रस्ताव देने को कहा है. एयर कनेक्टिविटी नहीं होने से प्रभावित होने वाले निवेश को देखते हुए सरकार ने यह कदम उठाया है. टाटा स्टील के सहयोग से नहीं, बल्कि केंद्र और राज्य सरकार के आपसी सहयोग से इसे साकार किया जायेगा.
बेंगलुरू रोड शो से खुली सरकार की आंखें. बेंगलुरू में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शहर के उद्यमियों और अन्य के साथ रोड शो किया था. निवेशकों के साथ मीटिंग की थी. इसमें निवेशकों ने जमशेदपुर में कनेक्टिविटी को लेकर सवाल उठाया था. सीएम को बताया गया था कि अगर टाटा या अन्य कंपनियों के साथ मीटिंग करनी होती है तो हम मुंबई, पुणे, कोलकाता या अन्य शहरों में आना पड़ता है. इसके बाद सरकार ने घोषणा की कि जमशेदपुर और देवघर में जरूर कमर्शियल एयरपोर्ट बनाया जायेगा.
टाटा स्टील ने छोड़ी उम्मीद, विस्थापन बना मुद्दा
आदित्यपुर और गम्हरिया के बीच पीपीपी मोड में पहले एयरपोर्ट बनाया जाना था. लेकिन इसको लेकर विस्थापितों ने जमकर हंगामा किया, जिसके बाद से यह मुद्दा ठंडे बस्ते में चला गया. इसके बाद सरकार ने खुद पहल शुरू की है और खुद एयरपोर्ट का निर्माण करने का निर्णय लिया, ताकि निवेशक आगे आये और क्षेत्र का विकास संभव हो सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें