37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

टाटा कमिंस में 100 कर्मचारी होंगे स्थायी

जमशेदपुर : टाटा कमिंस के 100 कर्मचारी जुलाई माह में स्थायी कर दिये जायेंगे. गुरुवार को कंपनी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) संदीप सिन्हा ने इसकी घोषणा कंपनी परिसर में ऑल इम्पालइ मीटिंग के दौरान की. सुबह साढ़े नौ बजे शुरू हुई मीटिंग में सीओओ संदीप कंपनी बिजनेस के बारे में बताया. संभवता: तीन जुलाई […]

जमशेदपुर : टाटा कमिंस के 100 कर्मचारी जुलाई माह में स्थायी कर दिये जायेंगे. गुरुवार को कंपनी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) संदीप सिन्हा ने इसकी घोषणा कंपनी परिसर में ऑल इम्पालइ मीटिंग के दौरान की. सुबह साढ़े नौ बजे शुरू हुई मीटिंग में सीओओ संदीप कंपनी बिजनेस के बारे में बताया. संभवता: तीन जुलाई से कर्मचारियों को स्थायी किया जायेगा.
मुंबई की बैठक में हुआ निर्णय : पिछले दिनों मुंबई स्थित मुख्यालय में कंपनी के वरीय अधिकारियों की बैठक हुई. उक्त बैठक में कर्मचारियों को एक साथ स्थायी करने का निर्णय लिया गया. पूर्व में हुए समझौते के तहत 31 मार्च के बाद ही कंपनी में 31 अस्थायी कर्मचारियों को स्थायी किया गया था. शेष अस्थायी कर्मियों का स्थायीकरण हर साल 25-25 की संख्या के आधार पर होना था. इसमें चार साल का समय लगता. लेकिन, कंपनी प्रबंधन ने एक साथ स्थायीकरण की घोषणा कर सबको चौंका दिया.
कंपनी में 800 कर्मचारी नियमित : जुलाई में टाटा कमिंस में अस्थायी कर्मचारियों के इस पूल के नियमित
हो जाने की पुष्टि के बाद कंपनी में लगभग 800 नियमित कर्मचारी हो जायेंगे. गुरुवार की शाम टाटा कमिंस ने बयान जारी कर बताया कि पिछले एक साल में बाजार की स्थिति एवं बेहतर व्यापारिक स्थितियों के परिणाम स्वरूप इसकी विनिर्माण इकाई में 100 प्रशिक्षुओं को जुलाई 2016 से नियमित आधार पर कंपनी में रख लिया जायेगा. प्रबंधन को अस्थायी कर्मचारियों को नियमित करने के इस कदम की खुशी है. प्रबंधन ने इस बात पर बल दिया कि यह कर्मचारियों के हितों को अपने सभी व्यापारिक कार्यों के केंद्र में रखने की कंपनी की प्रतिबद्धता के अनुसार किया गया है.
52 कर्मचारियों को भी मिल सकता है मौका : टाटा कमिंस जमशेदपुर प्लांट से दो साल पहले 52 कर्मचारियों को पुणे भेजा गया था. इस उम्मीद में कि वहां भेजे गये अस्थायी कर्मचारी भी स्थायी हो जायेंगे. जानकारी मिली है कि वहां गये कर्मचारियों को भी जमशेदपुर प्लांट में ही स्थायी किया जायेगा. कंपनी में 100 कर्मचारी के स्थायी किये जाने से पुणे भेजे गये कर्मचारियों के शहर आने की संभावना बढ़ गयी है.
यूनियन को नहीं थी जानकारी : कंपनी में इतने बड़े स्तर पर हुए स्थायीकरण की भनक यूनियन नेतृत्व को भी नहीं थी. हालांकि, यूनियन नेतृत्व का कहना है कि सात माह से यूनियन इसके लिए प्रयासरत थी. दिसंबर माह में सीओओ को पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया था. इसमें यूनियन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह की सकारात्मक पहल काम आयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें