32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड में सड़क के लिए 5000 कराेड़

रांची : झारखंड में 847 किमी राष्ट्रीय उच्च पथ के लिए 5000 करोड़ रुपये की मंजूरी मिली है. सोमवार को केंद्रीय पथ सचिव संजय मित्रा ने दिल्ली में मुख्यमंत्री रघुवर दास से मुलाकात कर यह जानकारी दी. बताया कि राष्ट्रीय उच्च पथ 23 व 75 के फोर लेन का काम नेशनल हाइवेज अथॉरिटी अॉफ इंडिया […]

रांची : झारखंड में 847 किमी राष्ट्रीय उच्च पथ के लिए 5000 करोड़ रुपये की मंजूरी मिली है. सोमवार को केंद्रीय पथ सचिव संजय मित्रा ने दिल्ली में मुख्यमंत्री रघुवर दास से मुलाकात कर यह जानकारी दी. बताया कि राष्ट्रीय उच्च पथ 23 व 75 के फोर लेन का काम नेशनल हाइवेज अथॉरिटी अॉफ इंडिया (एनएचएआइ) को सौंपा जा रहा है.
योजना के तहत 852 करोड़ रुपये की लागत से रांची से तलचर (एनएच 23) व रांची से बिजूपाड़ा (एनएच 75) तक फोर लेन का काम किया जाना है. एनएच विंग ने इसके लिए डीपीआर तैयार कर केंद्र को भेजा था. अब तय हुआ है कि इन्हें एनएचएअाइ के माध्यम से बनवाया जायेगा. एनएचएआइ द्वारा ही देवघर-बासुकिनाथ सड़क को भी फोर लेन किया जायेगा. बताया गया कि रांची-जमशेदपुर सड़क का कार्य प्रगति पर है.
इसी माह आवंटित हाेगा बरही-हजारीबाग सड़क निर्माण का काम
बरही से हजारीबाग तक सड़क निर्माण का काम भी इसी माह आवंटित कर दिया जायेगा. महुलिया से बहरागोड़ा (एनएच 33) व बहरागोड़ा से आगे तक (एनएच छह) भी एनएचएआइ के माध्यम से फोर लेन कराया जायेगा. बताया गया कि गोविंदपुर-चास सीमा की सड़क मामले में जमीन अधिग्रहण का मामला बोकारो में लंबित है.

औरंगाबाद-बरवाअड्डा छह लेन की योजना में भी जमीन अधिग्रहण के मामले पर बात हुई. कहा गया कि गिरिडीह, हजारीबाग व धनबाद में सड़क योजना को लेकर जमीन अधिग्रहण के लिए कुल 500 करोड़ रुपये में से 180 करोड़ रुपये बांटे गये हैं. तय हुआ कि सड़क निर्माण से जुड़ी समस्याअों के निबटारे के लिए हर तीन माह में संबंधित विभागों के अफसरों की बैठक की जाये.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें