36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची-बोकारो-धनबाद एक्सप्रेस वे के लिए भूमि अधिग्रहण शीघ्र

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रांची–बोकारो–धनबाद सिक्स लेन एक्सप्रेस–वे तथा रांची–धनबाद–जमशेदपुर इंडस्ट्रीयल कॉरिडोर (सिक्स लेन गोल्डन ट्राइएंगल) के लिए भूमि अधिग्रहण की कार्रवाई शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि सरकार इस पर तेजी से काम चाहती है. सीएम ने रांची रिंग रोड सेक्शन सात का कार्य अगले डेढ़ साल के […]

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रांची–बोकारो–धनबाद सिक्स लेन एक्सप्रेस–वे तथा रांची–धनबाद–जमशेदपुर इंडस्ट्रीयल कॉरिडोर (सिक्स लेन गोल्डन ट्राइएंगल) के लिए भूमि अधिग्रहण की कार्रवाई शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि सरकार इस पर तेजी से काम चाहती है. सीएम ने रांची रिंग रोड सेक्शन सात का कार्य अगले डेढ़ साल के अंदर पूरा करने का निर्देश दिया है.

सीएम शुक्रवार को पथ निर्माण विभाग की समीक्षा कर रहे थे. बताया गया कि रातू रोड एनएच के लिए 443 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है, इस पर भी कार्रवाई चल रही है.

मुख्यमंत्री ने गोविंदपुर–जामताड़ा– साहेबगंज सड़क का निर्माण कार्य हर हाल में 2016 तक पूर्ण करने का निर्देश दिया है. सीएम ने अन्य राज्यों की सीमा तक जाने वाली सड़कों की भी समीक्षा की. सीएम ने कहा कि सड़क निर्माण से संबंधित सभी योजनाओं को समयबद्ध तरीके से पूर्ण करें. इससे आर्थिक विकास की दर भी बढ़ेगी और लोग खुशहाल होंगे.

विभागीय सचिव राजबाला वर्मा ने बताया कि विभाग द्वारा 3000 करोड़ रुपये के बजट उपबंध के विरुद्ध 1935 करोड़ रुपये का व्यय किया गया है.1100 किमी लक्ष्य के विरुद्ध 700 किमी सड़क का निर्माण भी पूरा कर लिया गया है. विभिन्न सड़कों यथा गढ़वा–शाहपुर, घाघरा–नेतरहाट, छतरपुर–जपला, सुंदीपुर–पंसा रोड में कोयल नदी पर पूल का निर्माण इत्यादि कार्य प्रगति पर है.

चतरा–चौपारण, मोहम्मदगंज–जपला–डंगवार, कुजू–घाटो, चाईबासा–कोकचो–बरभरिया, मिर्चा चौकी–सिमरा–बोआरिजोर, खूंटी–तोरपा, आसनबनी–पटमदा इत्यादि सड़कों के निर्माण के लिए कार्य आवंटित कर दिये गये हैं.

सचिव ने बताया कि सरकार ने विभिन्न सात सड़कों के चौड़ीकरण व मजबूतीकरण की स्वीकृति भी प्रदान की है, जिसमें प्रमुख हैं– 50.99 करोड़ रुपये की लागत से चंदवारा–सिंहवारा सड़क, 49.34 करोड़ रुपये की लागत से डोरंडा–शंख–भेंद्रो–पटना सड़क, 41.34 करोड़ रुपये की लागत से चौनपुर–रामकंडा सड़क, 75.23 करोड़ रुपये की लागत से पाटलाडीह–देउड़ी–गवना–सतगांव सड़क आदि. बैठक में विकास आयुक्त आरएस पोद्दार, वित्त विभाग के प्रधान सचिव अमित खरे, मुख्यमंत्री के सचिव सुनील वर्णवाल समेत विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें