36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मंदबुद्धि बच्ची से किया दुष्कर्म

हैवानियत के मामले भी पहुंचे – धमका कर उठवा लिया था केस, मां-बाप चाहते हैं न्याय – सीएम के जनता दरबार में पहुंची बच्ची की फरियाद रांची : सोलह वर्षीया कोमल (परिवर्तित नाम) बोल नहीं सकती. ठीक से चल भी नहीं पाती. ऐसी नि:शक्त बच्ची को भी हवश का शिकार बनानेवाला खुला घूम रहा है़ […]

हैवानियत के मामले भी पहुंचे
– धमका कर उठवा लिया था केस, मां-बाप चाहते हैं न्याय
– सीएम के जनता दरबार में पहुंची बच्ची की फरियाद
रांची : सोलह वर्षीया कोमल (परिवर्तित नाम) बोल नहीं सकती. ठीक से चल भी नहीं पाती. ऐसी नि:शक्त बच्ची को भी हवश का शिकार बनानेवाला खुला घूम रहा है़ मुख्यमंत्री रघुवर दास के जनता दरबार में बच्ची के माता-पिता न्याय की गुहार लगाने पहुंचे थे़
सीएम के सामने मां फफक पड़ी. कहा कि इस बच्ची को इंसाफ दिलाये. इसके साथ अल्ताफ अंसारी ने दुष्कर्म किया है. सीएम ने पूरा मामला सुनने के बाद तत्काल एसएसपी को दोषी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार करने का आदेश दिया.
कोमल की मां ने बताया कि वह रातू थाना क्षेत्र के अगड़ू गांव में रहती है. अल्ताफ अंसारी ने उनकी दुकान किराये पर ली है. वह दर्जी है. 19 सितंबर 2015 को जब पति-पत्नी घर में नहीं थे.
तब मौके का फायदा उठाकर अल्ताफ ने बच्ची से बलात्कार किया. शाम में जब दोनों घर लौटे तो बच्ची ने इशारों-इशारों में आपबीती बतायी़ रातू थाने में 24 सितंबर को इस संदर्भ में प्राथमिकी दर्ज करायी. पर अल्ताफ के लोगों ने धमकी देकर केस उठाने का दबाव दिया. डर से केस भी उठा लिया, लेकिन अब ग्लानि होती है़ बच्ची के साथ इंसाफ होना चाहिए.
दुष्कर्म की शिकार साढ़े तीन वर्षीय मुन्नी भी पहुंची
नामकुम थाने के टोकीटोला में पिछले दिनों दुष्कर्म की शिकार हुई साढ़े तीन वर्षीय मुन्नी को लेकर भी गांववाले दरबार में पहुंचे थे. वह भीड़-भाड़ से दूर सीएम हाउस के प्रांगण में कभी इधर तो कभी उधर दौड़ रही थी. उसे पता भी नहीं था कि उसके लिए इतने लोग आये हुए हैं. उनका कहना था कि कल्याण मंत्री के जनता दरबार में मुआवजा देने की बात हुई थी.
नहीं मिला है. मुन्नी के लिए इंसाफ की मांग करते हुए सड़क जाम करनेवाले 18 लोगों के खिलाफ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करा दी है. सीएम जब जनता दरबार से बाहर निकले तो टोकी टोला के लोगों ने सीएम से बात की. सीएम ने कहा कि सुपरविजन में उनका नाम हटा दिया जायेगा. उन्होंने एसएसपी प्रभात कुमार को इसके लिए निर्देश भी दिया. एसएसपी ने कहा कि दोषी को गिरफ्तार कर लिया गया है. चार्जशीट जब दाखिल होगा उसी समय मुआवजा का भी प्रावधान है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें