24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ट्रैफिक होगा सुगम: कचहरी चौक से लेकर सुजाता चौक तक हुआ सर्वे, शहर में बनेंगे 17 जेब्रा क्रॉसिंग

रांची : जल्द ही शहर में सड़क पार करने के दौरान होने वाली परेशानियों से लोगों को छुटकारा मिलेगा. शहर की महत्वपूर्ण सड़कों पर जल्द ही जेब्रा कॉसिंग बनायी जाएगी. मंगलवार को पीडब्ल्यूडी के कार्यपालक अभियंता जेपी सिंह, ट्रैफिक एसपी कार्तिक एस व आइटीडीपी के प्रतिनिधियों ने कचहरी चौक से लेकर सुजाता चौक तक का […]

रांची : जल्द ही शहर में सड़क पार करने के दौरान होने वाली परेशानियों से लोगों को छुटकारा मिलेगा. शहर की महत्वपूर्ण सड़कों पर जल्द ही जेब्रा कॉसिंग बनायी जाएगी. मंगलवार को पीडब्ल्यूडी के कार्यपालक अभियंता जेपी सिंह, ट्रैफिक एसपी कार्तिक एस व आइटीडीपी के प्रतिनिधियों ने कचहरी चौक से लेकर सुजाता चौक तक का सर्वे किया. एक घंटा तक चले इस सर्वे मेें अधिकारियों ने 17 स्थानों पर जेब्रा कॉसिंग बनाने का निर्णय लिया. जेब्रा कॉसिंग से ठीक पहले रैजड क्राॅसिंग (ब्रेकर की तरह) भी बनायी जाएगी. इसके अलावा 11 स्थानों पर साधारण क्राॅसिंग भी बनायी जाएगी.
11 स्थानों पर बनायी जायेगी साधारण क्रॉसिंग
कचहरी चौक से लेकर सुजाता चौक तक 11 स्थानों पर साधारण क्राॅसिंग बनायी जायेगी. कचहरी चौक से शहीद चौक तक पांच, अलबर्ट एक्का चौक से एकरा मसजिद चौक तक चार, एकरा मसजिद चौक से सुजाता चौक तक तीन व सुजाता चौक से अोवरब्रिज के बीच एक साधारण क्राॅसिंग बनाया जायेगा. इस क्राॅसिंग से वाहन चलने के दौरान लोग रोड पार कर सकेंगे.
इन जगहों पर बनेगी जेब्रा क्रॉसिंग
ट्रैफिक एसपी कार्तिक एस के अनुसार जिन 17 स्थानों पर रैजड क्राॅसिंग (ब्रेकर) तथा जेब्रा क्राॅसिंग बनायी जायेगी, उनमें कचहरी चौक में चार, कचहरी से शहीद चौक के बीच एक, शहीद चौक में दो, सर्जना चौक में तीन, एकरा चौक में तीन, जीएल चर्च कॉम्प्लेक्स, सुजाता चौक के पास एक रैजड क्राॅसिंग बनायी जायेगी. रैजड क्रॉसिंग के ठीक पहले जेब्रा क्राॅसिंग बनाने की योजना है, जिससे पैदल चलने वालों को परेशानी न हो. जेब्रा क्राॅसिंग के पहले वाहनों को रोक दिया जायेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें