36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बारिश ने रोकी रफ्तार

चक्रवाती तूफान कोमेन का असर, बना निम्न दबाव का क्षेत्र, रांची में 24 घंटे में 127 मिमी वर्षा रांची : राजधानी रांची सहित कई इलाकों में शनिवार को चक्रवाती तूफान कोमेन का असर दिखा. राज्य के कई क्षेत्रों में भारी बारिश हुई. तूफान कोमेन पश्चिम बंगाल व बांग्लादेश में ही समाप्त हो गया. पर इसके […]

चक्रवाती तूफान कोमेन का असर, बना निम्न दबाव का क्षेत्र, रांची में 24 घंटे में 127 मिमी वर्षा
रांची : राजधानी रांची सहित कई इलाकों में शनिवार को चक्रवाती तूफान कोमेन का असर दिखा. राज्य के कई क्षेत्रों में भारी बारिश हुई. तूफान कोमेन पश्चिम बंगाल व बांग्लादेश में ही समाप्त हो गया. पर इसके कारण उत्तर पश्चिम में निमA दबाव बन गया. इससे झारखंड में रुक-रुक कर बारिश होती रही.
दिन भर हुई बारिश के कारण रांची में जनजीवन लगभग रुक गया. रांची में शनिवार को कुल 85 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गयी. वहीं, 24 घंटे में कुल 127 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गयी है. राजधानी के कई इलाकों में पानी भर गया. जमशेदपुर में शनिवार को 27.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गयी.
रजरप्पा मंदिर प्रक्षेत्र जलमग्‍न : रजरप्पा में भैरवी नदी में बाढ़ आ गयी है. पानी रजरप्पा मंदिर की सीढ़ियों तक जा पहुंचा. फूल और प्रसाद की दर्जनों दुकानों में पानी घुस गया है. कुछ दुकानें नदी में बह भी गयी. भैरवी-दामोदर के संगम स्थल भी उफान पर है. छिलका पुल के ऊपर से पानी गुजर रहा है. गोला में गोमती और स्वर्णरेखा नदी भी उफान पर है. गोमती नदी के पुल पर पानी चढ़ गया है, जिससे आवागमन प्रभावित हो गया है.
लातेहार में नदियां उफान पर : लातेहार में औरंग नदी में पांच से सात फीट की ऊंचाई तक पानी का बहाव हो रहा है. गला, खिखिर, चौपत व कोयल नदी भी उफान पर हैं. बारिश से डिही-मुरुप समेत दर्जनों गांव जिला मुख्यालय से कट गये हैं. शहर के कई इलाकों में घरों में बरसात का पानी घुस गया. शहर के जुबली चौक को बाजारटांड़ से जोड़नेवाली जायत्री नदी पर बने छलके के ऊपर से पानी बह रहा है.
हजारीबाग में कई गांव का संपर्क टूटा : हजारीबाग के बड़कागांव प्रखंड में कांडतरी नदी पर बना पुल टूट गया है. इससे प्रखंड के दर्जनों गांव का संपर्क टूट गया है. पुल 2009 में बन कर तैयार हुआ. इससे 60 गांव की आबादी प्रभावित हो गयी है. यह पुल पतरातू प्रखंड को भी जोड़ता है.
बाधित रहा रांची-पटना मार्ग : कोडरमा में रांची-पटना मार्ग पर पेड़ गिर जाने से आवागमन कुछ देर के लिए बाधित हो गया. कई घरों में बारिश का पानी घुस गया है. मरकच्चो प्रखंड के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में मिट्टी के कई घर ध्वस्त हो गये.
पलामू में दर्जनों गांव प्रखंड मुख्यालय से कटे : पलामू के सतबरवा के तुंबागाडा-केड मार्ग पर रांकी कला की खैराही पुलिया बह गयी. इस कारण दर्जनों गांवों का संपर्क सतबरवा प्रखंड मुख्यालय से टूट गया है.
झारखंड : कहां क्या हुआ
रजरप्पा में मंदिर की सीढ़ियों तक पहुंचा पानी, कई दुकानें बहीं
हजारीबाग के बड़कागांव प्रखंड में कांडतरी नदी पर बना पुल टूटा
पलामू के सतबरवा में पुलिया बही
कोडरमा के मरकच्चो में मिट्टी के कई घर गिरे
लातेहार में डिही-मुरुप समेत दर्जनों गांव जिला मुख्यालय से कटे
अभी दो दिनों तक रहेगा असर
मौसम विभाग के अनुसार दो व तीन अगस्त को भी अच्छी बारिश होने का अनुमान है. चार अगस्त से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें