25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बीडीओ ने अपने घर में लगा लिया बायोमेट्रिक सिस्टम

कार्यालय नौडीहा में, हाजिरी बनती है 20 किमी दूर छतरपुर में मेदिनीनगर : मेदिनीनगर के नौडीहा प्रखंड कार्यालय के कर्मचारियों को अपना अटेंडेंस (उपस्थिति) बनाने के लिए प्रतिदिन 80 किमी का चक्कर लगाना पड़ता है. कारणहै, प्रखंड कार्यालयों में लगनेवाले बायोमेट्रिक अटेंडेंस सिस्टम को बीडीओ राजेश एक्का ने अपने आवास पर लगवा दिया है. बीडीओ […]

कार्यालय नौडीहा में, हाजिरी बनती है 20 किमी दूर छतरपुर में
मेदिनीनगर : मेदिनीनगर के नौडीहा प्रखंड कार्यालय के कर्मचारियों को अपना अटेंडेंस (उपस्थिति) बनाने के लिए प्रतिदिन 80 किमी का चक्कर लगाना पड़ता है. कारणहै, प्रखंड कार्यालयों में लगनेवाले बायोमेट्रिक अटेंडेंस सिस्टम को बीडीओ राजेश एक्का ने अपने आवास पर लगवा दिया है.
बीडीओ राजेश एक्का नौडीहा प्रखंड कार्यालय से 20 किमी दूर छतरपुर में रहते हैं. अपनी हाजिरी बनाने के लिए कर्मियों को दो बार बीडीओ आवास जाना पड़ता है, एक बार सुबह में ऑफिस आने से पहले और दूसरी बार घर जाने से पहले. दोनों बार हाजिरी बनाने की प्रक्रिया में कर्मचारियों को 80 किमी का सफर तय करना पड़ रहा है.
बीडीओ ने चार जुलाई को अपने आवास पर बायोमेट्रिक अटेंडेंस सिस्टम लगवाया है. हालांकि कुछ कर्मी कहते हैं कि नौडीहा में नेटवर्क काम नहीं करता है, इसलिए यह व्यवस्था की गयी है.
भाग-दौड़ में बीत रहा कर्मियों का दिन : बीडीओ ने कर्मचारियों को अपने आवास पर ही आकर हाजिरी बनाने का आदेश दिया है. प्रतिदिन 80 किमी का सफर तय करने से कर्मचारी काफी परेशान हैं. सबसे अधिक परेशानी प्रखंड कार्यालय के पास रहनेवाले कर्मियों को हो रही है.
ऐसे कर्मचारी सुबह सबसे पहले 20 किमी दूर बीडीओ के आवास पर जाते हैं, वहां अपनी उपस्थिति बनाते हैं. इसके बाद दफ्तर में आकर काम करते हैं. शाम को घर जाने से पहले फिर बीडीओ के आवास पर जाते हैं और अपनी उपस्थिति बनाते हैं. इस तरह कर्मचारियों का पूरा दिन हाजिरी बनाने के लिए भाग-दौड़ करने में ही बीत जाता है.
दफ्तर में ही लगना है सिस्टम
बायोमेट्रिक अटेंडेंस सिस्टम दफ्तर में ही लगाना है. किसी भी स्थिति में इसे दूसरी जगह नहीं लगाना है. ऑफिस में आने से पहले और घर लौटने से पहले कर्मचारियों को इसी के जरिये अपनी उपस्थिति बनानी है. इससे कर्मचारियों की कार्यावधि निकाली जाती है.
सरकार ने बीडीओ सहित सारे अफसरों को अपने पदस्थापित प्रखंड मुख्यालय में ही रहने का निर्देश दिया है. प्रखंड मुख्यालय स्थिति बीडीओ आवास में ही उन्हें रहना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें