25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राज्य गठन की तिथि हो कट ऑफ डेट

भाजपा कोर कमेटी की बैठक : स्थानीय नीति पर हुई चर्चा, नेताओं ने कहा कुछ नेताओं ने 15-20 साल से रह रहे लोगों को स्थानीय मानने का दिया सुझाव रांची : स्थानीय नीति को लेकर शनिवार को भाजपा कोर कमेटी की बैठक में मंथन किया गया. प्रदेश भाजपा कार्यालय में लगभग डेढ़ घंटे तक चली […]

भाजपा कोर कमेटी की बैठक : स्थानीय नीति पर हुई चर्चा, नेताओं ने कहा
कुछ नेताओं ने 15-20 साल से रह रहे लोगों को स्थानीय मानने का दिया सुझाव
रांची : स्थानीय नीति को लेकर शनिवार को भाजपा कोर कमेटी की बैठक में मंथन किया गया. प्रदेश भाजपा कार्यालय में लगभग डेढ़ घंटे तक चली बैठक में पार्टी के प्रमुख नेताओं ने अपने-अपने सुझाव दिये. कोर कमेटी के अधिकतर नेताओं ने राज्य गठन की तिथि से रह रहे लोगों को स्थानीय मानने की राय दी.
वहीं कुछ नेताओं ने राज्य में 15 से 20 साल से रह रहे लोगों को स्थानीय मानने का सुझाव दिया. बैठक में नेताओं ने कहा कि स्थानीय नीति नहीं बनने से यहां के लोगों का हक मारा जा रहा है. सरकार इस बात का ध्यान रखे कि स्थानीय निवासी के हितों की सुरक्षा हो.
सर्वमान्य हल निकालने का प्रयास : रघुवर
बैठक में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा : इस मुद्दे पर सर्वमान्य हल निकालने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि सभी वर्ग के लोगों को लाभ मिल सके. सरकार जल्द से जल्द स्थानीय नीति लागू करेगी. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ रवींद्र राय ने बैठक के बाद कहा : लोगों के हितों की रक्षा को लेकर सरकार को सुझाव दिया गया है. भाजपा पर राज्य की जनता का विश्वास बढ़ा है. कई ज्वलंत मुद्दों पर सरकार को नीतिगत निर्णय लेने हैं. राज्य में आनेवाले दिनों में नियोजन की काफी संभावनाएं हैं. पार्टी का मानना है कि राज्य में रह रहे लोगों के साथ भेदभाव नहीं हो. उन्हें जिला और स्तर पर प्राथमिकता मिले.
बैठक में थे : मुख्यमंत्री रघुवर दास, प्रदेश अध्यक्ष डॉ रवींद्र राय, पूर्व मुख्यमंत्री अजरुन मुंडा, पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा, केंद्रीय राज्य मंत्री सुदर्शन भगत, सांसद पीएन सिंह, विधायक अनंत ओझा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिनेशानंद गोस्वामी, संगठन महामंत्री राजेंद्र सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश प्रसाद आदि उपस्थित थे.
मुख्यमंत्री ने सुनी समस्याएं, दिये आदेश
रांची : भाजपा कोर कमेटी की बैठक के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास पार्टी कार्यालय में पहुंचे और कार्यकर्ताओं की समस्याएं सुनी. रातू काठीटांड की रहने वाली मालती देवी की शिकायत पर उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों से बात की. साथ ही उनकी समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया. मालती ने अपने घर के ऊपर से गुजर रहे बिजली के तार को हटवाने का आग्रह किया.
मुख्यमंत्री को बताया गया कि बिजली अधिकारियों से शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. वहीं एक नि:शक्त व्यक्ति ने मुख्यमंत्री से मिल कर उनका आभार जताया. बताया कि मुख्यमंत्री की पहल से उन्हें इंदिरा आवास मिल गया है. इसके अलावा एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने मुख्यमंत्री को आवेदन देकर कार्रवाई करने का आग्रह किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें